गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की दूसरा मुकाबला खेला गया था. जहाँ भारतीय टीम ने सभी को चौकाते हुए महज 253 रनों के आसान से लक्ष्य का भी सुरक्षापूर्ण बचाव किया.

कोहली को आया रोहित पर गुस्सा

दूसरे एकदिवसीय के दौरान एक अजीब सा वाक्या मैदान के बीच देखने को मिला. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के उपकप्तान और अपने अच्छे दोस्त रोहित शर्मा पर अपना गुस्सा निकाला.

दरअसल बात पारी के सातवें ओवर के दरमियाँ की हैं, जब रोहित शर्मा स्लीप में खड़े हुए टीम के लिए फील्डिंग कर रहे थे, तो ट्रेविस हेड ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे. 6.6वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर ट्रेविस हेड एक गलत शॉट खेल बैठे और स्लीप में खड़े रोहित शर्मा को अपना कैच दे बैठे, लेकिन रोहित शर्मा आसानी के साथ आई इस गेंद को भी पकड़ने में नाकाम रहे और गेंद उनके हाथों से छलक गयी और हेड बच गये.

इस पर विराट कोहली ने रोहित शर्मा को ताना मारते हुए कहा, कि ‘जब कैच पकड़ना नहीं आता, तो स्लीप में खड़े ही क्यों होते हो…

था मजाक जो नहीं पड़ा भारी 

हालाँकि विराट कोहली ने रोहित से बात एकदम मजाक और हँसते हुए कही थी. ख़ैर मजाक ही सही, लेकिन कोहली ने अपना गुस्सा रोहित के सामने जाहिर तो कर ही दिया. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि उस समय ट्रेविस हेड 15 के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे और ऑस्ट्रेलिया की टीम का स्कोर 27 पर दो था.

तस्वीरों के माध्यम से देखे आखिर क्या हुआ था उस ओवर में :-

भुवि ने ट्रेविस हेड को गेंद डाली.

ट्रेविस हेड गेंद की गति को भाप ना सके और स्लीप की ओर गेंद को खेल बैठे.

हेड की गेंद रोहित के एकदम पास आकर गिरी.

जब तक रोहित शर्मा ने गेंद को पकड़ा, तब तक गेंद एक टप्पा खा चुकी थी.

कैच छोड़ने के बाद रोहित शर्मा एकदम निराश और उदास दिखाई दिए.