Virat kohli diet plan

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) फिटनेस पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं, जो हर खिलाड़ी की दिनचर्या का एक अहम हिस्सा होता है. उनकी वजह से टीम में फिटनेस (fitness) नियम को लेकर अब बीसीसीआई भी काफी सख्त हो चुका है. अब टीम में ऐसे ही खिलाड़ियों को जगह दी जाती है, जो पूरी तरह से फिट होते हैं और इससे जुड़े टेस्ट को पास कर लेते हैं. दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर में भारत के कप्तान का नाम आता है. लेकिन, उनकी इस फिटनेस का राज क्या है? आज आपको हम अपनी इस खबर के जरिए बताएंगे.

टीम इंडिया के कप्तान का खुला फिटनेस राज

Virat kohli

भारतीय टीम में उनका क्या प्रभाव है, इससे फैंस भी अपरिचित नहीं है. ऐसे में अब दूसरे प्लेयर्स भी अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान देने लगे हैं. जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ विराट कोहली (Virat kohli) का डाइट प्लान (diet plan) क्या है. इसके बारे में हम विस्तार रूप से आपको बताने जा रहे हैं. जिसे आप भी आजमा सकते हैं.

सिक्स पैक एब्स रखने वाले कप्तान ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. जिसमें से उनकी एक बड़ी उपलब्धि उनका खुद का फिट शरीर है. यूं तो फैंस अक्सर टीम के मेजबान के डाइट प्लान के बारे में जानने के लिए एक्साइटेड रहते हैं. ऐसे में पहली बार उन्होंने खुद इस पूरे राज का खुलासा किया है कि, वो अपने डाइट में क्या-क्या चीजें लेते हैं.

इंस्टाग्राम पर लाइव हुए कप्तान से फैन ने पूछा डाइट प्लान

WhatsApp Image 2021 05 30 at 8.27.06 AM

दरअसल साढे तीन महीने के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है. लेकिन 2 जून को भारत से रवाना होने से पहले अभी कप्तान समेत सभी खिलाड़ी मुंबई में क्वारंटीन पीरियड को पूरा कर रहे हैं. यहां पर सख्त नियमों के बीच काफी समय बाद विराट कोहली (Virat kohli) अपने इंस्टाग्राम पर फैंस के लिए लाइव हुए थे.

सवाल-जवाब के एक सेशन में उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया. इसी बीच जैसे ही उनके एक फैन को मौका मिला, उसने कप्तान से उनके डाइट प्लान के बारे में पूछ लिया. इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि वो कौन सी 7 चीजों डाइट में शामिल करते हैं. जिससे वो 32 साल की उम्र में भी युवा खिलाड़ी जितने फुर्तीले हैं.

कोहली के डाइट प्लान में शामिल हैं ये चीजे

WhatsApp Image 2021 05 30 at 8.28.57 AM

विराट कोहली (Virat kohli) ने कहा कि, वो अपनी डाइट में खूब सारी सब्जियां, कुछ अंडे, दो कप कॉफी, दाल, किनोवा, खूब सारी पालक और डोसा खाते हैं. इसके बाद वो बादाम, प्रोटीन बार और इसके साथ ही कभी-कभी चाइनीज फूड भी चख लेते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एक समय में उन्हें छोले भटूरे काफी पसंद थे.