virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) काउंटी सिलेक्ट इलेवन के साथ खेले जा रहे 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच का हिस्सा नहीं हैं। असल में कोहली को मैच से एक शाम पहले पीठ में दर्द के चलते इस मुकाबले में नहीं खेले लेकिन अब भारतीय कप्तान के फैंस के लिए खुशखबरी है। कोहली अब पूरी तरह फिट हैं और बुधवार को वह नेट्स पर अभ्यास करने उतरे, जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है।

Virat Kohli ने मैदान पर दिखाया एक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस के लिए खुशखबरी आई है। इंग्लैंड दौरे पर मौजूद Virat Kohli भले ही काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ मैच ना खेल रहे हो, लेकिन वह अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और नेट्स पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। बुधवार को बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कोहली नेट्स में गेंदों को हिट करते नजर आ रहे हैं।

उन्होंने जबर्दस्त कवर ड्राइव से लेकर स्ट्रेट ड्राइव और यहां तक कि रिवर्स स्वीप शॉट भी खेले। कोहली ने खासतौर पर स्पिनर्स के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया। अब ऐसे में ये कहा जा सकता है कि कोहली दूसरे प्रैक्टिस मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

इंग्लैंड सीरीज में खत्म हो सकता है शतक का सूखा

Virat Kohli

Virat Kohli की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 4 अगस्त से इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए सभी काफी उत्साहित हैं। दरअसल, पिछली बार भारत ने 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड में सीरीज जीती थी, लेकिन अब भारत के पास अच्छा मौका है कि वह टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा सकते हैं, क्योंकि उन्हें इंग्लिश कंडीशंस में तैयारी का काफी वक्त मिला है।

वहीं कप्तान कोहली पर सभी की नजरें टिकी होंगी। रन मशीन के बल्ले से लगभग 2 सालों से शतक नहीं निकला है, ऐसे में अब इंग्लिश सरजमीं पर उनके बल्ले से शतक का सूखा खत्म हो सकता है। पिछली बार जब 2018 में भारत इंग्लैंड गया था, तो भले ही सीरीज भारत ने गंवा दी हो, मगर विराट ने 5 मैचों में 593 रन बनाए थे, जिसमें 2 शतक व 3 अर्धशतक शामिल थे। एक बार फिर कोहली अपने उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।