Eish062UMAAN0ic

आईपीएल 2020 का आज छठा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेली जा रही है. जहाँ पर विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करके किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल के शतक की मदद से 206 रन बनाये. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बड़े स्कोर के सामने बुरी तरह से ढेर हो गयी. विराट कोहली की गलती के कारण उनकी टीम को सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी.

पंजाब ने मैच में बनाया बड़ा स्कोर

EisFgijWsAIso9N

आज के मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल आमने-सामने नजर आ रहे हैं. जहाँ पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल ने शानदार शतक लगाते हुए 132 रन बनाये.

जिन्हें पहले मयंक अग्रवाल का साथ मिला और बाद में पूरन ने भी उनका साथ दिया. अंत में करुण नायर ने 15 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 20 ओवर में 206 रनों तक पहुंचा दिया. बैंगलोर की टीम के लिए एक बार फिर से चहल ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. लेकिन केएल की बल्लेबाजी ने सब फेल कर दिया.

आरसीबी नहीं कर पायी लक्ष्य का पीछा

Eisi84kUYAAc283

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम शुरू में लड़खड़ा गयी. मात्र 4 रनों पर ही 3 बड़े विकेट उन्होंने गँवा दिए. बाद में डिविलियर्स ने 28 रन बना कर पारी को सँभालने का प्रयास किया. लेकिन वो अपना विकेट गँवा बैठे. बाद में शिवम दूबे ने 12 रन और वाशिंगटन सुंदर ने 30 रन बना कर.

हार के अंतर को सिर्फ कम करने का ही प्रयास किया. इन प्रयासों के बाद भी उनकी टीम को मैच में 97 रनों से हार का सामना करना पड़ा. किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजो ने मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके कारण इस सीजन में उन्हें पहली जीत मिल गयी.

कल धोनी के सामने नजर आयेंगे श्रेयस अय्यर

806110 cskvsdc

बात करें कल के मैच की तो फिर श्रेयस अय्यर के सामने महेंद्र सिंह धोनी नजर आने वाले हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम चाहेंगी की वो लय को आगे भी बरक़रार रखे. वहीँ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद वापसी करने का प्रयास करेगी. दोनों ही टीमें बहुत ज्यादा मजबूत नजर आ रही हैं. जिसके कारण इस मैच के रोमांचक होने की भी उम्मीद जताई जा रही है.