VRP4989

क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी है जो हमेशा काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते है लेकिन जब बड़े मैचों की पारी आती है तो वह फेल हो जाते है। टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली भी उन्ही खिलाड़ियों में से एक है जो बाकी मैचो में तो काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते है। लेकिन जब बड़े मैचों की बात आती है तो कोहली फेल हो जाते है। हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में भी कोहली ने ऐसा ही प्रदर्शन किया।

हैदराबाद के खिलाफ मैच में फेल हुए कोहली

VRP4985

आईपीएल के जारी सीजन आरसीबी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ़ में जगह बनाए। टीम के कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी के इस सफर में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। कोहली ने इस साल अब तक 400 से अधिक रन बनाए थे, लेकिन जब उन्हे हैदराबाद के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो वह फेल हो गए।

कोहली हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान ओपनिंग करने मैदान पर उतरे, लेकिन वह सिर्फ 6 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। कोहली ने मैच में 7 गेंद का सामना किया। यह पहली बार नहीं था जब विराट कोहली ने नॉकआउट मैच में खराब प्रदर्शन किया, इससे पहले 2016 के आईपीएल के नॉकआउट मुकाबले के दौरान भी कोहली बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौट गए।

नॉकआउट मैचों में फेल हो जाते है कोहली

PN 6261

विराट कोहली आईपीएल के नॉकआउट मुकाबलों में अक्सर फेल हो जाते है, वही अगर अंतराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो कोहली का प्रदर्शन नॉकआउट मुकाबलों में कुछ खास नहीं रहा है। विराट कोहली को जब टीम इंडिया के लिए नॉकआउट मैच में खेलने का मौका मिला तो उस दौरान भी वह फेल हो गए।

अगर विराट कोहली के पिछले नॉकआउट मुकाबलों में किए गए प्रदर्शन पर नजर डाले तो 2015 वर्ल्ड, हो या चैंपियन ट्रॉफी या फिर 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल हर नॉकआउट मैचों के दौरान कोहली फेल हुए। कोहली का खराब प्रदर्शन टीम इंडिया को भारी भी पड़ा। वही आईपीएल में भी कई बार कोहली का खराब प्रदर्शन आरसीबी को भारी पड़ा।

आईपीएल के इस सीजन विराट का प्रदर्शन

685871 674445 sadkohli

आईपीएल के इस सीजन विराट कोहली ने 15 मैच में 466 रन बनाए, कोहली ने इस दौरान कुल 3 अर्धशतक लगाए। अगर कोहली की बल्लेबाजी औसत की बात उन्होंने 42.36 की औसत से बल्लेबाजी की। इस आईपीएल सीजन विराट कोहली ने 11 छक्के और 23 चौके लगाए। हालांकि आरसीबी को आज के मैच में विराट कोहली से और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रही होगी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके।