virat kohli-vikas kohli

टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) 19 जनवरी बुधवार को यानी आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर बल्लेबाज़ मैदान पर 7 साल बाद उतरे हैं. बता दें कि, कोहली ने T20 फॉर्मेट में कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और फिर उसके बाद बीसीआई द्वारा उनसे वनडे क्रिकेट की कप्तानी भी ले ली गई थी. अब हाल ही में विराट (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका में 2-1 से टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद, टेस्ट कप्तानी से भी इसतीफा दे दिया है. ऐसे में उनके भाई विकास कोहली ने आज इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया है, जिसे देख फैंस काफी इमोशनल हो गए हैं.

Virat Kohli बड़े भाई ने शेयर किया एक इमोशनल पोस्ट

विराट (Virat Kohli) के बड़े भाई विकास कोहली ने आज अपने भाई के लिए इंस्टाग्राम पर एक बेहद ही इमोशनल पोस्ट शेयर किया है. जिसमे उन्होंने लिखा है कि, ”कप्तान हो या न हो…आपके मैच देखने का मेरा उत्साह वैसा ही है, जैसा आपने 9 साल के गोल-मटोल (चबी) विराट के रूप में अपना पहला मैच खेला था। यह कभी नहीं बदलेगा चैंप… हमेशा गर्व है.”

दर्शक विकास कोहली की ये पोस्ट देख कर काफी इमोशनल हो गए. हालांकि विराट 7 साल के लंबे समय के बाद फील्ड पर बतौर बल्लेबाज़ आज खेलते हुए दिखाई देंगे. ऐसे में उम्मीद करते हैं कि विराट का बल्ला आज एक बार फिर जमकर बोले.

विराट की इंस्टाग्राम पोस्ट पर भी किया था बड़े भाई ने कॉमेंट

virat kohli-vikas kohli

विकास कोहली ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर तो कोहली के लिए एक पोस्ट तो शेयर की ही थी, लेकिन उसके अलावा उन्होंने अपने छोटे भाई (विराट कोहली) की पोस्ट पर कॉमेंट करते हुए लिखा था कि, “आपने हमें (आपके परिवार को) और पूरे देश को गौरवान्वित किया है. वास्तव में आप पर गर्व है भाई. जैसा कि मुझे पता है कि मैदान पर होने और निर्णय से लेकर बहुत कुछ करने के लिए सब कुछ अवशोषित करना पड़ता है. आपने अपना सिर ऊंचा रखा है और अपनी टीम और अपने सपने पर विश्वास किया है. हम सब हमेशा आपके साथ खड़े हैं. भगवान आपका भला करे. आप पर हमेशा गर्व है चैंपियन.”

विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ हमेशा कमाल का रहा है. बता दें कि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में कुल 17 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 87.70 की औसत से 877 रन बनाए हैं और साथ ही 4 अर्धशतक और 3 शतक भी जड़े हैं. ऐसे में अगर भारत को दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज़ पर कब्ज़ा पाना है तो विराट कोहली का बल्ला चलना इस लिहाज़ से काफी एहम हो जाएगा. क्योंकि कोहली का बल्ला जब चलता है तो ज़्यादातर वे मैच खत्म करके ही मैदान से बाहर निकलते हैं.