Virat Kohli Catch Dropped IND vs SA

Virat Kohli: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सुपर स्टेज का एक रोचक मुकाबला पर्थ में 30 अक्टूबर को खेला गया है. जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. ऐसे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 134 रनों का लक्ष्य दिया.

वहीं अब दूसरी पारी में भारतीय टीम के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने टीम को शानदार शुरुआत दिलवाई. लेकिन उसके बाद ईडन मारक्रम और डेविड मिलर ने अफ्रीकी पारी को बखूबी संभाला. लेकिन इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने मारक्रम को आउट कर साझेदारी तोड़ने का पूरा मौका बनाया था लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) ने आसान सा कैच छोड़कर उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया.

Virat Kohli ने छोड़ा आसान सा कैच

6

आपको बता दें कि मिडिल ओवर में ईडन मारक्रम और डेविड मिलर के बीच साझेदारी तोड़ने का एक अच्छा मौका मिला था. अनुभवी ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ईडन मारक्रम को लगभग अपने जाल में फसा लिया था. उन्होंने मारक्रम को स्टेप आउट कर बड़ा शॉट खेलने पर मजबूर किया.

लेकिन मारक्रम को उस शॉट में उतनी दूरी नहीं मिली और वह डीप मिड विकेट और लॉन्ग ऑन के बिछ हवा में शॉट मार बैठे. ऐसे में बाउंड्री पर तैनात विराट कोहली के पास एक आसान सा कैच आया. लेकिन कोहली (Virat Kohli) उस कैच को लपक नहीं पाए. जोकि टीम इंडिया को काफी भारी पड़ा. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की फील्डिंग काफी ज़्यादा साधारण भी रही है.

ईडन मारक्रम ने जड़ा शानदार अर्धशतक

Aiden Markram

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज़ ईडन मारक्रम ने भारत के खिलाफ एक शानदार पारी खेली है. जोकि अफ्रीकी टीम के लिए काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण भी रही. मारक्रम जब बल्लेबाज़ी करने आए थे तो टीम काफी ज़्यादा मुश्किल परिस्थितियों में थी. ऐसे में उन्होंने टीम की पारी को बखूबी संभाला और एक शानदार अर्धशतक जड़ा.

मारक्रम ने 126.83 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 41 गेंदों का सामना कर 52 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 6 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का भी देखने को मिला है. हालांकि वह अंत में हार्दिक पंड्या की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चलते कैच आउट हो गए.