Virat Kohli

IND vs SA 2021-22: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली जीत के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 113 रनों के भारी अंतर से हरा दिया.

विराट सेंचुरियन के मैदान पर टेस्ट जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. टीम इंडिया के अलावा केवल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही 1-1 बार साउथ अफ्रीका को उसके गढ़ में हराया है. मैच में बाद होटल में टीम इंडिया का जोरदार स्वागत हुआ. इस दौरान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ठुमके लगाते देखे गए.

विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने किया जमकर डांस

साउथ अफ्रीका उन चुनिंदा जगहों में से हैं. जहाँ भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पायी है. वहीं सेंचुरियन के मैदान पर टीम इंडिया की यह पहली जीत है. इससे पहले हुए 2 मुकाबलों में उसे बड़ी हार मिली है. पहला मुकाबला (IND vs SA) टीम ने दिसंबर 2010 में खेला था. इस मैच में उसे पारी और 25 रन से हार मिली थी. फिर जनवरी 2018 में हुए अंतिम मैच में टीम एक बार फिर 135 रन से हार गई.

इसी के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम एक और ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया. इस शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है.  ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम जब होटल पहुंची तो उनका जोरदार स्वागत हुआ. जिसका एक विडियो काफी वायरल हो रहा है. इस विडियो में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) एक धुन पर थिरकते नजर आ रहे हैं.

दरअसल, सोशल मीडिया पर कोहली के डांस का वीडियो का वायरल हो रहा है, मगर इस वीडियो में द्रविड़ को भी थिरकते हुए देखा गया है. बतौर कोच राहुल द्रविड़ का यह पहला विदेशी दौरा है. जो काम वो बतौर खिलाड़ी नहीं कर पाए, बतौर कोच अब उन्होंने उस काम को पूरा किया है.

अश्विन का डांस विडियो भी हुआ था काफी वायरल

Virat Kohli

इस विडियो के वायरल होने से पहले टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का भी एक  विडियो काफी वायरल हुआ था. इस विडियो में अश्विन, मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) एक साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. अश्विन ने इस विडियो को साझा करते हुए लिखा, “मैच के बाद की तस्वीरें काफी बोरिंग थीं. इस कारण पहली बार पुजारा ने मोहम्मद सिराज और आपके साथ पैर हिलाकर इसे यादगार बनाने का फैसला किया. क्या जीत है।”