virat kohli ipl uae

विराट कोहली (Virat Kohli) अपने फैंस को एक के बाद एक झटके दे रहे हैं। अभी कुछ ही दिन पहले उन्होंने टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान करके सभी को हैरान कर दिया था। तो वहीं अब उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने की घोषणा भी कर दी है। कोहली IPL 2021 में तो टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे, मगर IPL 2022 में वह टीम के कप्तान नहीं होंगे।

Virat Kohli ने छोड़ी RCB की कप्तानी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अचानक ऐलान कर दिया है कि वह IPL 2021 के बाद RCB की कप्तानी छोड़ देंगे। जी हां, एक ओर मुंबई व चेन्नई के बीच यूएई लेग का पहला मैच खेला जा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर फ्रेंचाइजी ने खुद एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें कप्तान कोहली अगले सीजन से अपनी कप्तानी छोड़ने की बात कहते नजर आ रहे हैं। कोहली ने कहा,

 “आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल सीजन होगा। मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। मैं आरसीबी के सभी फैंस को मुझ पर विश्वास करने और मेरा सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद देता हूं।”

RCB को IPL ट्रॉफी नहीं जिता सके कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने Virat Kohli को 2011 में टीम की कप्तानी सौंपी थी। तब से अब तक कोहली अपनी टीम को एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जिता सके हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने फाइनल तक का सफर तो तय किया, लेकिन वह ट्रॉफी जीतने से चूक गई। मगर अब जबकि कोहली ने ऐलान कर दिया है कि वह अगले सीजन से RCB के कप्तान नहीं होंगे, तो ये देखना दिलचस्प होने वाला है कि कोहली के बाद कौन सा खिलाड़ी टीम की कमान संभालता है।

T20 टीम की भी छोड़ी कप्तानी

Virat kohli-WC

RCB की कप्तानी छोड़ते हुए भी Virat Kohli ने अपने वर्कलोड का जिक्र किया है। हाल ही में उन्होंने टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान भी किया है। कोहली के बल्ले से पिछले लगभग 2 सालों से कोई शतक नहीं निकला है, जिसके चलते अब वह वर्कलोड मैनेज करने के लिए कप्तानी का भार सिर से हटा रहे हैं। टीम इंडिया के कप्तान रहते हुए कोहली ने बेहतरीन कप्तानी का परिचय दिया है। हालांकि वह अब तक टीम को एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जिता सके। ऐसे में उनके पास टी20 विश्व कप एक बड़ा मौका होने वाला है।