Virat Kohli-IPL 2021

केकेआर के खिलाफ यूएई लेग के दूसरे मुकाबले में उतरकर आरसीबी (RCB vs KKR) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक नया इतिहास रच दिया है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण शुरू हो चुका है और चेन्नई ने जीत के साथ इसका आगाज किया है. तो वहीं आरसीबी कप्तान ने आज के मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम हासिल की है. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…

आरसीबी कप्तान ने रचा इतिहास

Virat Kohli

दरअसल एक हीआईपीएल टीम की ओर से 200 मैच खेलने वाले बैंगलोर के कप्तान पहले खिलाड़ी बने हैं. आज के मुकाबले से पहले हुई टॉस प्रक्रिया का पक्ष आरसीबी को ओर रहा है. उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. उनसे पहले कई खिलाड़ी लीग में 200 मैच खेलने का कारनामा कर चुके हैं. लेकिन,किसी एक टीम से 200 मैच नहीं खेले हैं. साल 2008 से ही भारतीय कप्तान आरसीबी को ओर से खेल रहे हैं.

 

इससे पहले सीएसके टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. बतौर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का आरसीबी की ओर से ये 133वां मैच है. 60 मुकाबलों में आरसीबी को जीत मिली है. जबकि 65 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस टी20 लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की भी लिस्ट में वो शामिल हैं.

बतौर कप्तान आखिरी बार Virat Kohli खेल रहे हैं आईपीएल

photo 2021 09 20 20 18 46

हालांकि आरसीबी को अभी तक टीम के कप्तान एक भी खिताब नहीं जिता सके हैं. फैंस के लिए हैरानी की बात तो ये है कि, अब अगले सीजन से कप्तान बतौर खिलाड़ी टीम का हिस्सा होंगे. उन्होंने इसकी जानकारी खुद सोशल मीडिया के जरिए दी है. जी हां पहले भारतीय टी20 फॉर्मेट से इसके बाद अब आईपीएल से भी उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. यानी यूएई लीग में वो आखिरी बार टीम को बतौर कप्तान नजर आएंगे.

 

फिलहाल कप्तानी छोड़ने से पहले इस साल किसी भी तरह से विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी टीम को इस टूर्नामेंट का टाइटल जरूर जिताना चाहेंगे. इसके अलावा ये केकेआर का 200वां मैच है. टीम ने 100 मैच जीते हैं जबकि 95 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 211 मुकाबले खेले हैं. जबकि आरसीबी का यह 204वां मैच है. टीम ने 94 मुकाबले जीते हैं. 102 मैच में हार मिली है. यानी आरसीबी का रिकॉर्ड केकेआर के मुकाबले खराब है.