Virat kohli KS Shravanti

कोरोना महामारी का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अभी भी इस संक्रमण की वजह से हर दिन लाखों नए मामले सामने आ रहे हैं. इस वायरस की दूसरी लहर खत्म हो चुकी है और तीसरी लहर बच्चों को अपना शिकार बना रही है. इस बीच क्रिकेट जगत से भी कई हैरान करने वाली खबरें सामने आ रही हैं. तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की ओर से मदद का सिलसिला जारी है.

मदद की अपील देखते हुए कप्तान ने कर दिया लाखों का दान

Virat kohli

कोरोना कहर के बीच मदद के लिए आगे आए कप्तान का दान अभियान अभी भी जारी है. इसी सिलसिले में उन्होंने भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी केएस श्रावंती नायडू (KS Shravanti Naidu) की मां की मदद की है. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस समय उनका हालत बेहद गंभीर है.

दरअसल श्रावंती नायडू की मां की मदद के लिए टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ ही अपने ट्वीट में हनुमा विहारी को भी टैग किया था. ताकि ये दोनों खिलाड़ी पूर्व क्रिकेटर की मां के इलाज के लिए आर्थिक तौर पर मदद कर सकें. बताया जा रहा है कि, श्रावंती की मां एसके सुमन की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.

भारत की पूर्व क्रिकेटर की मां को बचाने के लिए दान किए 6.77 लाख रुपए

WhatsApp Image 2021 05 20 at 5.59.29 AM

मीडिया के हवाले से आ रही रिपोर्ट्स की माने तो विराट कोहली ने केएस श्रावंती नायडू की अपनी मां एसके सुमन के इलाज के लिए 6.77 लाख रुपए किए हैं. खबरों की माने तो विराट कोहली (Virat kohli) ने उस वक्त मदद की जब इसके लिए बीसीसीआई के दक्षिण क्षेत्र की पूर्व संयोजक (महिला क्रिकेट) और बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन शिवलाल यादव की बहन एन विद्या यादव ने उन्हें एक ट्वीट में टैग किया.

इस ट्वीट में नायडू की मां के लिए मदद की अपील की गई थी. हालांकि अपनी मां के इलाज में पहले से ही केएस श्रावंती नायडू 16 लाख रुपये लगा चुकी हैं. सोशल मीडिया पर मदद से जुड़े ट्वीट को देखने के बाद टीम इंडिया कप्तान ने बिना देरी किए पूर्व क्रिकेटर की मां तक आर्थिक मदद पहुंचाई. इस बारे में विद्या यादव ने स्पोर्टस्टार से बातचीत के जरिए खुलासा किया.

श्रावंती की मां की मदद के बाद विद्या यादव ने इसके बारे में किया खुलासा

WhatsApp Image 2021 05 20 at 6.00.14 AM

विद्या ने अपने बयान के जरिए बताया कि,

‘ईमानदारी से कहूं तो मैं विराट कोहली (Virat Kohli) की तरफ से तुरंत की गई मदद को देखकर हैरान थी. इतने बड़े क्रिकेटर ने इतना शानदार कदम उठाया. मैं भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर की भी आभारी हूं उन्होंने भी कोहली से बात की’.

श्रावंती के इलाज के लिए फंड जुटाने में विद्या शिवलाल यादव के साथ मिलकर काम कर रही है. श्रावंती के माता-पिता के इलाज के लिए हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने भी 3 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. इसके साथ ही 2 लाख रुपये उन्हें और दिए जाएंगे.