Virat Kohli Dinesh Karthik

Virat Kohli: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का दूसरा मुकाबला आज यानि 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है. जोकि काफी ज़्यादा गलत साबित हुआ. भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ्रीकी टीम को 238 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य दिया. जिसमें टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी बल्ला जमकर बोला है. हालांकि उन्होंने (Virat Kohli) आखिरी ओवर में कुछ ऐसा किया कि बिना अर्धशतक जड़े ही सबका दिल जीत लिया.

Virat Kohli ने अपने से पहले टीम इंडिया को रखा

Virat Kohli-Dinesh Karthik

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय पारी के आखिरी ओवर में 49 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे. वहीं 20वां ओवर दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा डाल रहे थे, जबकि टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक स्ट्राइक पर थे.

ऐसे में कार्तिक ने शुरुआती 4 गेंदों में 11 रन बटोरे लिए. वहीं उनके ज़हन में यह भी चल रहा था कि विराट कोहली अपने अर्धशतक से सिर्फ 1 रन दूर हैं. ऐसे में डीके चौथी गेंद पर एक ज़बरदस्त छक्का जड़ विराट के पास आए और स्ट्राइक रोटेट करने के लिए कहा.

लेकिन विराट ने बिना किसी स्वार्थ के चलते अपने अर्धशतक से ऊपर अपने देश को रखा और कार्तिक को सिंगल लेने से मना कर दिया और इशारे से कहा कि जितने दो गेंदों में रन बना सकते हो बनाओ. ऐसे में डीके ने अगली गेंद पर एक और छक्का जड़ दिया. जिसके चलते आखिरी ओवर में टीम इंडिया ने 18 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 238 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य दे दिया.

विराट कोहली 49 रन पर रहे नाबाद

Virat Kohli

आपको बता दें कि टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) अब अपने पुराने वाले अवतार में आ गए हैं. वह एशिया कप से लगातर अच्छी लय में नज़र आ रहे हैं. किंग कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी दूसरे T20I में तेज़ गति से रन बनाकर टीम के लिए अहम योगदान दिया है.

रन मशीन विराट कोहली ने 28 गेंदों का सामना कर 175 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 49 रन की ज़बरदस्त आतिशी पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से 7 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का भी देखने को मिला. बहरहाल, वह चाहते तो इस मुकाबले में एक और अर्धशतक जड़ सकते थे. लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को अपने से ऊपर रखा और कार्तिक को उनके अंदाज़ में पारी को फिनिश करने के लिए कहा.