Virat Kohli

Virat Kohli: भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज अब खत्म हो गई है. जिसमें भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 2-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया है. हालांकि इससे पहले हुई दोनों टीमों के बीच T20I सीरीज़ का भी यही नतीजा रहा था. भारत ने श्रीलंका को बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 238 रनों के बड़े मार्जिन से हराया है. श्रीलंकाई टीम के लिए इस सीरीज़ में कुछ ज़्यादा खास नहीं दिखा सिवाए उनके कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के. जिसके बाद विराट (Virat Kohli)  ने उनकी सरहाना भी की.

Virat Kohli ने करुणारत्ने को सराहा

जहां दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाज़ आग उगल रहे थे. कोई भी लंकाई बल्लेबाज़ उनका सामना नहीं कर पा रहा था. लेकिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की बल्लेबाज़ी के क्या कहने. उन्होंने इतनी मुश्किल परिस्थितियों में भी टीम के लिए कप्तानी पारी खेली. वह दूसरे बल्लेबाज़ों के साथ पार्टनरशिप करना चाहा रहे थे. ग़ौरतलब है कि कोई भी उनका साथ नहीं दे पाया. जिसके चलते श्रीलंकाई टीम बुरी तरह हार गई.

हालांकि जब लंकाई कप्तान करुणारत्ने ने अपना शतक पूरा किया तो मैदान पर भारीतय टीम के पूर्व कप्तान द्वारा कुछ ऐसा देखने को मिला कि जिसे देख सारे फैंस उनकी जमकर तारीफ करने लगे. फैंस को विराट (Virat Kohli) का यह अंदाज़ काफी पसंद आ रहा है. दरअसल जैसे ही जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चौका लगाके करुणारत्ने ने अपना भारतीय सरज़मीं पर पहला शतक जड़ा, वैसे ही विराट कोहली ने तालियां बजाकर उनको पूरा सम्मान दिया. उनकी इस शानदार पारी के लिए विराट ने जमकर तालियां बजाई, और सब को बताया कि भले ही वो हमारा दुश्मन क्यों ना हो, अगर उसने अच्छा करा है तो हमें उसकी सरहाना करनी चाहिए.

Virat Kohli इस सीरीज़ में भी नहीं लगा पाए अपना 71वां शतक

Virat Kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला पिछले कुछ समय से लगातार खामोश चल रहा है. वह अपने करियर के बहुत ही ख़राब दौर से गुज़र रहे हैं. जहां एक समय यह खिलाड़ी बैक टू बैक शतक जड़ता था, और ऐसा लगता था कि इनके लिए शतक लगाना तो आम बात है. वहीं अब इस धाकड़ खिलाड़ी को शतक जड़े हुए 2 साल से उपर का समय हो गया. जिससे हर कोई हैरान है और हर कोई चिंतित भी है.

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था विराट (Virat Kohli) श्रीलंका के खिलाफ अपने 100वें टेस्ट मैच में सेंचुरी जड़कर फैंस को यह खास तोहफा देंगे. लेकिन उसमे वह 45 रन पर ऑउट हो गए. जबकि एक पारी से मैच जीतने के चलते उनको दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिला. वहीं बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी कोहली पहली पारी में 23 जबकि दूसरी पारी में 13 रन पर ऑउट हो गए. ऐसे में अब कोहली के फैंस को उनके 71वें शतक के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना होगा.