विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। लेकिन इस मैच की कुछ ऐसी वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें कप्तान विराट कोहली पिच को खराब करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। अब वह ये जानबूझकर कर रहे हैं, या अनजाने में, ये तो बस वही जानते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियोज पर फैंस काफी नाराज दिख रहे हैं।

विराट कोहली ने फेंका हेलमेट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का ये वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाजी के वक्त का है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कप्तान विराट कोहली अपने सिर से उतारकर हेलमेट पिच की ओर फेंकते हैं और हेलमेट लुढ़कते – लुढ़कते पिच पर जा पहुंचता है। इससे यकीनन पिच के डैमेज होने के चांसेस बढ़ जाते हैं।

हालांकि इस वीडियो को देखकर फैंस कप्तान कोहली पर काफी नाराज नजर आ रहे हैं। एक तरफ कुछ का कहना है कि वह रोहित शर्मा को चोटिल करने के लिए ऐसा कर रहे हैं, तो वहीं कुछ का कहना है कि यदि स्टीव स्मिथ ऐसा कुछ करते, तो उनपर तो बैन लगा दिया जाता।

दूसरी बार पिच खराब करते दिखे कोहली

चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पिच बल्लेबाजों के लिए शुरुआत से ही मुश्किल दिखी है। पहली पारी में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 161 रनों की पारी की मदद से भारत ने 329 रन बना दिए थे, वरना इस पिच पर 250 के स्कोर की प्रिडिक्शन की जा रही थी।

लेकिन दूसरी पारी के दौरान जब कप्तान विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे, तब जब रनिंग करते हुए वह सीधे जाने के बजाए पिच को क्रॉस करते हुए भागते दिखे। जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरु हो गया और फैंस कप्तान कोहली पर पिच खराब करने का आरोप लगाते दिखे।

बल्ले से संघर्ष करते दिख रहे हैं विराट कोहली

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बल्ले से लंबे वक्त से कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। उन्होंने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट शतक बनाया था। हालांकि कोहली ने पहले टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया था, लेकिन उनके कद के हिसाब से टीम व फैंस को हमेशा उनसे बड़े स्कोर की उम्मीद रहती है।

दूसरे मैच की पहली पारी में कोहली बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट हो गए थे। हालांकि दूसरी पारी में वह क्रीज पर वक्त बिताते दिख रहे हैं। बताते चलें, भारत के लिए ये टेस्ट मैच जीतना बहुत ही अहम है। इस टेस्ट को यदि भारत गंवाता है, तो वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा।