Virat Kohli

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने विराट कोहली (Virat Kohli) को एक बार फिर सलाह दे डाली. उन्होंने कहा कि विराट कोहली कप्तानी छोड़ने से निश्चित रूप से खेल के सभी प्रारूपों में दबाव से राहत मिलेगी. पूर्व तेज गेंदबाज ने इस बात पर जोर देते हुए कि विराट कोहली अपने परिवार और बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है. वहीं उनका मानना है कि विराट कोहली कप्तानी छोडने के बाद बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा खतरनाक होंगे.

कप्तानी छोडने के बाद ज्यादा खतरनाक होंगे Virat Kolhi

dale steyn and virat kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम के सारे फॉर्मेट की कप्तानी से अपना हाथ खींच लिया है. ऐसे में उनके उपर कोई दबाव नहीं होगा. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि विराट कोहली कप्तानी छोड़ने के बाद फ्री होगे. उनके उपर सेएक दबाव कम हुआ होता. ऐसे में विराट कोहली बतौर बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए ज्यादा खतनाक साबित हो सकते हैं. डेल स्टेन ने विराट कहोली के लिए कहा कि,

‘अब मुझे लगता है, विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी है, वह अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और फिर अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. अब आप एक बेहतर विराट कोहली भी देख सकते हैं’  हम शायद देखेंगे कि उसने 2 वर्षों में अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है. हो सकता है कि आज का दिन गैर-कप्तान के रूप में उनके पहले मैच के रूप में हो.’

विराट कोहली SA के खिलाफ वनडे मैच में पहली बार गैर-कप्तान के रूप में खेल रहे हैं. क्योंकि उकेएल राहुल की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के पहले वनडे में कप्तानी कर  रहे हैं. कोहली ने इस महीने की शुरुआत में टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया था. जब भारत पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका से 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से हार गया था. उन्होंने कप्तानी छोड़ने की घोषना सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से की. जिसके बाद भारत की क्रिकेट में एक तूफान सा आ गया.

Sanjay Bangar ने कप्तानी छोड़ने पर दी ये प्रतिक्रिया

Sanjay Bangar-Karun Nair

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम छोड़ने के बाद सबके अपने अपने अपने अलग विचार हैं. क्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि विराट कोहली अच्छा खेल दिखा सकते है और विरोधी टीम के लिए घातक साबित होगे. वही भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने बुधवार को कहा कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर अपनी राय दी.

जिसमें उन्होंने काहा कि पूर्व कप्तान विराट को एक बल्लेबाज के रूप में अधिक खतरनाक उभरकर सामने आ सकते हैं. संजय बांगर ने उदारहण देते हुए बताया कि अतीत में सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ सहित महान क्रिकेटरों ने कप्तानी छोड़ दी थी और अपने करियर के शेष चरणों में अच्छा प्रदर्शन किया था. कप्तान के रूप में एमएस धोनी का शानदार शासन था. यहां तक ​​​​कि अंत में, उन्होंने कुछ प्रारूपों को छोड़ दिया, लेकिन विराट ने वह जिस तरह का दौर है, उसमें 4-5 साल की अच्छी अवधि शेष है.