virat kohli-indian cricket team
Courtesy: Google image
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

विराट कोहली (Virat Kohli) आए दिन किसी ना किसी विवाद के चलते हमेशा चर्चा में रहते हैं. कोहली अपने आक्रामक रवैये के चलते किसी से नहीं दबते. अगर उन्हें किसी की बात बुरी लग जाती है तो वह उसे फ़ौरन जवाब देने का दम रखते हैं. साथ ही वह किसी से भिड़ने में घबराते नहीं हैं. ऐसा उनके पूरे क्रिकेट करियर में हमने कई बार देखा है.

बतौर टेस्ट कप्तान, विराट कोहली (Virat Kohli) कई विवादों को लेकर चर्चा में रहे हैं. चाहें फिर वो इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन हो या फिर ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ टिम पेन, उन्होंने किसी को नहीं छोड़ा. हालांकि कुछ लोगों को कोहली का ये आक्रामक रवैया काफी पसंद भी आता है. तो आइये नज़र डालते हैं कोहली के कुछ विशेष टेस्ट विवादों पर, जिनसे उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी है.

1) अनिल कुंबले और Virat Kohli के बीच में हुई थी तकरार

virat kohli-anil kumble
Courtesy: Google Image

यह बात है साल 2016 की जब भारत के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया था. लेकिन कुंबले ने जब भारतीय टीम में आए तो उनकी उस समय के टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से ज़रा भी नहीं बनी. उस दौरान विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच में काफी विवाद खड़े हुए थे, जिसके चलते दोनों के बीच काफी परेशानियां खड़ी हो गई थी.

इसका नतीजा यह हुआ कि अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया और कोहली के साथ होने वाले विवादों को स्वीकार भी किया. ऐसे में ये देखा जा सकता है कि विराट कोहली सिर्फ विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ ही विवादों में नहीं फंसे.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse