Virat Kohli Congratulate England

Virat Kohli: पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 का फ़ाइनल मुकाबला 13 नवंबर रविवरा को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड से 5 विकेट से हार गई. ऐसे में पाकिस्तान का एक बार फिर T20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना, सपना ही रह गया.

वहीं दूसरी ओर इस जीत के साथ इंग्लैंड ने दूसरी बार आईसीसी T20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम कर लिया. इससे पहले इंग्लैंड ने यह टूर्नामेंट साल 2010 में जीता था. इंग्लैंड की इस शानदार जीत पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी उनको शुभकामनाएं दी हैं.

Virat Kohli ने इंग्लैंड टीम को दी मुबारकबाद

PAK vs ENG 2022: Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है. जिसमें वह इंग्लैंड टीम को विश्वकप जीतने की मुबारकबाद देते हुए नज़र आ रहे हैं. विराट कोहली ने इंग्लैंड के लिए स्टोरी शेयर करते हुए उस पर लिखा कि,

” बधाई हो, आप इसे डिज़र्व करते थे”

बात करें विराट की तो, विराट कोहली आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. विराट ने खेले गए 6 मुकाबलों में 98.66 के ज़बरदस्त औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 296 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं.

Virat Kohli instagram story

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

Ben Stokes

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर फ़ाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि असरदार भी साबित हुआ. पाकिस्तान पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बोर्ड पर लगा पाए.

जिसमें इंग्लैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज़ 3 विकेट लेने वाले सैम करन रहे. वहीं आदिल रशीद और क्रिस जॉर्डन ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं इसके बाद इंग्लैंड टीम ने बल्लेबाज़ी के दौरान शुरुआती लम्हों में ज़रूर कुछ विकेट गंवाए. लेकिन उसके बाद बेन स्टोक्स ने अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के चलते इंग्लैंड को एक बार फिर T20 विश्वकप का खिताब जितवा दिया. उन्होंने नाबाद 52 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं मोईन अली ने भी अंत में कुछ अच्छे शॉट लगाए.

यह भी पढ़े: भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद संन्यास लेंगे रोहित-विराट ! बीसीसीआई ने कर दिया साफ़