Virat kohli-athletes

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय भले ही इंग्लैंड दौरे पर हैं. लेकिन, हाल ही में उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics) में हिस्सा लेकर देश का गर्व बढ़ाने वाले सभी भारतीय एथलीटों (Athletes ) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. रविवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 समाप्त हो गया. इसके बाद भारतीय कप्तान एथलीटों को अपने अंदाज में शुभकामनाएं देते हुए नजर आए.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने एथलीटों को इस तरह दी बधाई

Virat Kohli

दरअसल टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा बने सभी एथलीटों ने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया है. जिस पूरा देश गर्व कर रहा है. फिलहाल बेहतरीन अंदाज के साथ शुरू हुए इस टोक्यो खेल का समापन भारत के लिए बेहद शानदार रहा है. हालांकि इस बीच नॉर्टिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और इसे ड्रॉ पर खत्म करना पड़ा.

इस मुकाबले के ड्रॉ होने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने एक ट्वीट के जरिए सभी भारतीय ओलिंपिक एथलीटों को बधाईयां दी है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में जीत हासिल करने वाले विजेताओं की तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने लिखा है कि,

“ओलिंपिक में हमारे सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई. जीत और हार खेल का हिस्सा है. लेकिन, मायने यह रखता है कि आपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. हमें आप पर बहुत गर्व है और मैं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं. जय हिन्द. टीम इंडिया.”

रोति शर्मा और अश्विन ने भी बढ़ाया एथलीटों का हौसला

photo 2021 08 09 12 36 22

विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा रोहित शर्मा ने भी सभी प्रतिभागियों और विजेताओं को अपने ट्वीट के जरिए ढेर सारी बधाईयां दी. उन्होंने उन खिलाड़ियों की तस्वीर भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की है, जो पदक के बहद करीब पहुंचने के बाद भी उससे चंद कदम दूर रह गए. इन तस्वीरों के कैप्शन में हिटमैन ने लिखा कि,

“विभिन्न क्षेत्रों में हमारे सभी एथलीटों के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. वे मैदान में उतरे और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. नीरज चोपड़ा को विशेष बधाई, जिन्होंने पहला गोल्ड मेडल जीता. आप सभी ने देश को गौरवान्वित किया है”.

इतना ही नहीं आर अश्विन ने भी टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी भारतीय एथलीटों को ट्वीट के जरिए बधाई दी है. उन्होंने अपने अकाउंट से विजेताओं की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि,

“टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीत देश का नाम रोशन करने वाले सभी एथलीट को बधाई. साथ ही इन खेलों में शामिल बाकी सभी एथलीट को शुभकामनाएं. जिन्होंने जी जान से इन खेलों में हिस्सा लिया. हमें आप सभी पर गर्व है.”

ऐसा रहा इस साल का ओलंपिक

photo 2021 08 09 12 38 32

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, भारत के लिए यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक रहा है. नीरज चोपड़ा ने ट्रैक एंड फील्ड में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. मीराबाई चानू ने वेलिफ्टिंग में 49 किलोग्राम वर्ग में और रवि दहिया ने कुश्ती में सिल्वर मेडल जीता. इसके अलावा बैडमिंटन में पीवी सिंधु, कुश्ती में बजरंग पूनिया, बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन और भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.