IPL 2022 virat kohli bad form big concern for team india selectors bcci
IPL 2022 virat kohli bad form big concern for team india selectors bcci

Virat Kohli: आईपीएल 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) का हालिया फॉर्म हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के लिए चिंता का विषय बन गया है। इंडियन प्रीमियर लीग में सालों से अपना दबदबा बरकरार रखने वाले विराट मौजूदा सीजन में 1-1 रन के मोहताज हो रहे हैं। 26 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 29 रनों से बड़ी हार मिली है।

जबकि टीम को जीत के लिए सिर्फ 145 रन बनाने थे। इस मैच में विराट (Virat Kohli) आईपीएल 2022 में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर आए। लेकिन सिर्फ 10 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए, विराट के इस प्रदर्शन के बाद उनकी टीम इंडिया में जगह पर भी तलवार लटक रही है।

Virat Kohli के फॉर्म को लेकर चयनकर्ता हुए चिंतित

Sanja Bangar reaction on Virat kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) इंडियन क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा है, पिछले 1 दशक से उन्होंने जो भारतीय क्रिकेट में अपना योगदान दिया है। उसकी भरपाई करना लगभग नामुमकिन है। लेकिन उनका हालिया फॉर्म भारतीय क्रिकेट बोर्ड को उनके बारे में सोचने पर मजबूर कर रहा है, जिस हिसाब से विराट इन दिनों बल्लेबाजी कर रहे हैं।

उससे उनकी टीम इंडिया में जगह पर सवाल खड़े हो रहे है। इन्साइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली के फॉर्म के मद्देनजर आगामी मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड को चिंता होने लगी है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने कहा,

“विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट की सेवा की है, लेकिन उनका फॉर्म चिंता का विषय है जिसको लेकर चयनकर्ता गंभीर है”।

Virat Kohli की जगह लेने को तैयार है खिलाड़ी

Virat Kohli

इस बात से साफ होता है कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब दौर इसी तरह जारी रहा तो, टीम इंडिया में उनकी जगह जाने का चांस बहुत बढ़ जाते हैं। क्योंकि टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट में फिलहाल सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर इस रेस में सबसे आगे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने भारत के लिए और आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है। सूर्या ने इस साल आईपीएल में अबतक 6 मैचों में 239 रन बनाए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर ने 8 पारियों में 248 रन बनाए हैं, लेकिन विराट (Virat Kohli) के लिए आईपीएल का 15वां सीजन बेहद खराब रहा है, उन्होंने 9 पारियों में सिर्फ 128 रन बनाए हैं।

9 जून से हो रही है IND vs SA टी20 सीरीज की शुरुआत

IND vs SA 5th Match T20 Series Announced

इसके साथ ही आपको बता दें कि टीम इंडिया आईपीएल 2022 के ठीक बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। लीग के अंत के बाद भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव होना संभव है। हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का भी फॉर्म गड़बड़ाया हुआ है। अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्या फैसला लेता है ये तो वक्त ही बताएगा। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से हो जाएगी, नीचे आप पूरी सीरीज का शेड्यूल देख सकते हैं।

South Africa tour of India, 2022
Sr. No. Day Date Match Venue
1 Thursday 9th June 1st T20I Delhi
2 Sunday 12th June 2nd T20I Cuttack
3 Tuesday 14th June 3rd T20I Vizag
4 Friday 17th June 4th T20I Rajkot
5 Sunday 19th June 5th T20I Bengaluru

One reply on “टीम इंडिया से बाहर होने की कगार पर है Virat Kohli? भारतीय क्रिकेट बोर्ड जल्द ले सकता है फैसला”

Comments are closed.