Virat kohli-WC

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऐलान कर दिया है कि वह टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। अब इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इंग्लैंड दौरे पर टीम के ही एक सीनियर खिलाड़ी ने कोहली के रवैये को लेकर बीसीसीआई से शिकायत की थी। सूत्र की मानें, तो सीनियर खिलाड़ी ने कोहली के खिलाफ उन्‍हें असुरक्षित महसूस कराने के लिए बीसीसीआई सचिव से शिकायत की थी।

Virat Kohli के रवैये की BCCI से शिकायत

Virat Kohli

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट सीरीज में अच्छा खेल दिखाया और सीरीज में 2-1 से आगे रही। मगर टीम के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। हाल ही में विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सभी को हैरान कर दिया। अब खबरें ऐसी हैं कि इंग्लैंड दौरे पर कोहली के रवैये को लेकर एक सीनियर खिलाड़ी ने उनकी बीसीसीआई से शिकायत की।

क्रिकेट नेक्‍स्‍ट के अनुसार एक सीनियर भारतीय खिलाड़ी ने हाल ही में इंग्‍लैंड दौरे के दौरान कप्‍तान के खराब रवैये के बारे में बीसीसीआई से शिकायत की थी। रिपोर्ट्स के अनुसार एक सीनियर खिलाड़ी ने Virat Kohli के खिलाफ उन्‍हें असुरक्षित महसूस कराने के लिए बीसीसीआई सचिव से शिकायत की थी।

कप्तानी खुद छोड़ी या कोई और है बात?

इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद Virat Kohli ने कुछ दिन बाद ही टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया कि वह आगामी टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट के कप्तान नहीं रहेंगे। इसके पीछे कोहली ने वर्कलोड को कारण बताया है और उनका कहना है कि वह बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं।

जबकि एक सूत्र के अनुसार बीसीसीआई कोहली को कप्‍तानी से हटाने की योजना बना रहा था, क्‍योंकि वो उनके कार्यकाल के दौरान एक भी आईसीसी ट्रॉफी भारत को न दिला पाने से नाखुश था। सूत्र की मानें तो कुछ महीने पहले टीम के अंदर कोहली के खिलाफ बगावत भी शुरू हो गई थी। ऐसी भी खबर है कि ड्रेसिंग रूम में कई सीनियर खिलाड़ी उनके रवैये से खफा थे।

ड्रेसिंग रूम से आती रही हैं पहले भी ऐसी खबरें

Virat Kohli

भारतीय ड्रेसिंग रूम से पहले भी ऐसी खबरें आती रही हैं कि टीम दो गुटों में बटी हुई हैं। हालांकि इसे लेकर ना तो कभी किसी खिलाड़ी ने कोई बयान दिया है और ना स्पष्टीकरण पेश किया गया है। मगर वनडे विश्व कप 2019 के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा की बीच खराब रिश्तों की खबरें आईं थी। अब जबकि Virat Kohli टी20 फॉर्मेट के कप्तान नहीं होंगे, तो रोहित को ही प्रबल दावेदार माना जा रहा है।