Virat Kohli

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सिरीज का आखिरी मैच केपटाउन में खेला जा रहा है। इस मैच की शुरुआत से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) राष्ट्रगान के दौरान कुछ चबाते हुए दिखाई दिए। भारतीय समर्थक विराट (Virat Kohli) की इस हरकत से खासा नाराज हो रहे हैं, सोशल मीडिया पर जमकर विराट की आलोचना की जा रही है।

Virat Kohli चबा रहे थे च्विंगम

मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजने के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) राष्ट्रगान गाने के बजाय कुछ चबाते हुए नजर आ रहे हैं। 33 वर्षीय विराट अपने करियर में मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और उन्होंने हाल ही में टेस्ट कप्तानी से संन्यास की घोषणा भी की है। उनके इस आचरण के बाद सोशल मीडिया पर लोग विराट पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। लोगों का कहना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को पता होना चाहिए कि राष्ट्रगान की मर्यादा क्या है।

हालांकि ये पहला मौका नहीं है, जब कोहली को राष्ट्रगान के दौरान च्विंगम खाते देखा गया है। इससे पहले 2017 में भी उनपर राष्ट्रगान के दौरान च्विंगम चबाते दिखे थे और तब भी फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर काफी खरी-खोटी सुनाई थी।

स्टम्प माइक विवाद पर भी हुई थी आलोचना

Angry Virat Kohli accuses Supersport TV crew on stump for DRS Video 1

विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों मैदान पर अपने आचरण को लेकर सवालों के घेरे में रहे हैं। इससे पहले उन्होंने (Virat Kohli) टेस्ट सीरीज के दौरान तीसरे टेस्ट मैच में स्टम्प माइक पर जाकर ब्रोडकास्टर को बुरा भला कहा था। क्रिकेट जगत के सभी लोगों ने विराट की इस हरकत की कड़ी निंदा की थी। इस मैच में विराट DRS के फैसले से नाराज हो कर काफी गुस्से में आ गए थे और दक्षिण अफ्रीका के सीरीज ब्रोडकास्टर पर पक्षपात का आरोप लगा दिया था।

इससे पहले परवेज रसूल कर चुके हैं ये हरकत

Parvej

इससे पहले जम्मू कश्मीर के क्रिकेटर परवेज रसूल साल 2017 में राष्ट्रगान के दौरान च्विंगम चबाते हुए नजर आए थे। भारत और इंग्लैंड के टी-20 मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान परवेज रसूल च्विंगम चबा रहे थे। ऑफ स्पिनर परवेज रसूल को सोशल मीडिया से काफी आलोचना हुई थी और उनकी इस हरकत से लोग उन पर काफी भड़के थे।