Virat Kohli-salman butt

भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाने की तैयारी कर चुकी है. लेकिन, उससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं. एक लंबा अरसा हो चुका है और कप्तान के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है. यही वजह है कि, अक्सर उन्हें लेकर कोई न कोई भविष्यवाणी होती ही रहती है. शतक के इस सूखे  को वो कब पूरा करेंगे, अभी इसके बारे में तो कुछ भी नहीं कहा सकता. लेकिन, पाकिस्तान टीम के पूर्व क्रिकेटर ने इसकी भविष्यवाणी कर दी है.

सलमान बट ने की भविष्यवाणी

Virat Kohli

साल 2019 में विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ शतक निकला था. इसके बाद ये सूखा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. जब भी कप्तान मैदान में उतरते हैं, उस वक्त लोगों की निगाहें उनके सेंचुरी वाली पारी पर होती है. लेकिन, 2019 के बाद ये कारनामा करने में वो बुरी तरह से फेल रहे हैं.

काफी लंबे समय से वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक शतकीय पारी खेलने से लगातार चूकते रहे हैं. लेकिन, पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रहे सलमान बट (Salman Butt) का मानना है कि, वो जल्द ही इस सूखे के इंतजार को खत्म कर देंगे. अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने भविष्यवाणी की है.

विराट कोहली के बल्ले से कब निकल सकता है अंतर्राष्ट्रीय शतक

WhatsApp Image 2021 05 23 at 5.39.12 AM

उन्होंने अपने  दिए गए बयान में कहा है कि,

“विराट कोहली (Virat Kohli) जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उन्हें बहुत अधिक समय तक शतक से दूर नहीं रखा जा सकता है. वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगा सकते हैं.

ऐसे में उनकी तरफ से जताई गई ये संभावना कितनी सफल साबित होती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. इस साल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथम्पटन शहर के द रो बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने आगे कहा कि, विराट कोहली ने सारे बैरियर तोड़ दिए हैं. किसे पता था कि, इतनी कम उम्र में उनके नाम 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक होंगे.

तीनों ही फॉर्मेट में शानदार है टीम इंडिया के कप्तान का औसत

WhatsApp Image 2021 05 23 at 5.39.34 AM

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए सलमान बट ने उनकी फिटने को लेकर कहा कि,

“अभी खेलने के साथ-साथ विराट कोहली (Virat Kohli)काफी फिट भी हैं और शानदार खेल दिखा रहे हैं. अच्छी बात तो यह है कि, तीनों ही फॉर्मेट में उनका बल्लेबाजी औसत 50 से ज्यादा का है. यदि वो किसी मैच में शतक नहीं लगाते हैं तो उन्हें लगता है कि स्कोर ही नहीं किया”.