virat kohli rohit sharma

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 विश्व कप के बाद सीमित ओवर के क्रिकेट फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं. ऐसी खबरें लगातार मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आ रही थी. कहा तो ऐसा भी जा रहा है कि इस बार टी20 विश्व कप को अपने नाम करने से टीम इंडिया चूक जाती है तो इसकी कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में दे दी जाएगी. यही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए अब ये तक दावा कर दिया गया है कि, खुद कप्तान ने इस बारे में कहा है कि उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए ऐसा करना होगा. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर तेजी से फैंस अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

कप्तानी छोड़ने को लेकर ट्रेंड हो रहे हैं मौजूदा भारतीय मेजबान

virat kohli

मौजूदा टीम इंडिया के कप्तान की बात करें तो इस समय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में उनका नाम शुमार है. दिलचस्प बात तो ये है कि, सीमित ओवर के दोनों ही फॉर्मेट में उनका बल्लेबाजी औसत 50 से उपर का है. तीनों फॉर्मेट में 23 हजार रन अपने इंटरनेशनल खाते में जोड़ चुके कप्तान पिछले 2 साल से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इस वजह से समय-समय पर उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े होते रहे हैं. कुछ महीने से रोहित शर्मा और उनमें कप्तानी बांटने की भी खबरें चल रही हैं.

photo 2021 09 13 15 11 14

कई रिपोर्ट्स के जरिए ऐसा दावा किया गया कि BCCI अब सीमित ओवर की कप्तानी हिटमैन के हाथों में सौंप देगी और टेस्ट की कमान मैजूदा कप्तान के ही हाथ में होगी. TOI के सूत्र ने इस मामले में बताया कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद ये महसूस किया है कि सभी प्रारूपों में कप्तान के तौर पर उनकी सारी जिम्मेदारियां उनकी बल्लेबाजी पर भारी पड़ रही हैं. इसलिए उन्हें मौके की जरूरत है. फिलहाल ये खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल चुकी है और काफी सारे फैंस इस खबर पर खुशी जताते हुए नजर आ रहे हैं और उनके कप्तानी छोड़ने की खबर ट्रेंड कर रही है. लेकिन इसकी पुष्टि ना तो कप्तान ने की है और ना ही भारतीय बोर्ड ने की है.

सोशल मीडिया पर Virat Kohli की कप्तानी को लेकर आ रही है ऐसी प्रतिक्रिया

https://twitter.com/UGwalwanshi/status/1437346353386983427?s=20