Virat Kohli on IND vs PAK

T20 World Cup 2021 के शुरु होने से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऐलान कर दिया था कि टूर्नामेंट खत्म होने के बाद वह इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। अब जब कोहली भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले से एक शाम पहले कप्तानी पर किए गए सवाल पर उखड़ गए और कहा कि वह कोई मसाला नहीं देने वाले हैं। हालांकि कोहली ने कप्तानी छोड़ने का कारण पहले ही बता दिया है।

कप्तानी छोड़ने पर सवाल पर भड़क गए कोहली

Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं। अब पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले महामुकाबले से पहले जब कोहली से पहले कप्तानी पर पूछे गए सवाल पर कहा,

“वह बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहते हैं। मैंने इस मसले पर पहले ही काफी कुछ बोल दिया है और मुझे नहीं लगता कि इस मुद्दे पर कुछ और बोलने की जरूरत है। हमारा ध्यान इस विश्व कप में अच्छा खेलने पर है और एक टीम के रूप में हमें जो करने की जरूरत है वह करना है। बाकी लोग उन चीजों को ‘खोदने’ की कोशिश कर रहे हैं, जो मौजूद नहीं हैं और मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो ऐसे किसी को ‘मसाला’ दूं।”

Virat Kohli पहले ही बता चुके हैं कारण

Virat Kohli

इंग्लैंड दौरे के बाद Virat Kohli ने अचानक ही टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने बताया कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं और उनपर काफी वर्कलोड है, जिसे मैनेज करने के लिए ये फैसला ले रहे हैं। अब भारतीय कप्तान ने आगे इस बारे में कहा,

“मैंने बहुत ईमानदारी से और खुले तौर पर चीजों को समझा दिया है। अगर लोगों को लग रहा है कि इसके अलावा और भी कुछ है जो मैंने पहले नहीं बताया है तो मुझे उनके लिए बहुत बुरा लगता है। निश्चित रूप से ऐसा नहीं है।”

यहां देखें विराट का कप्तानी छोड़ने वाला पोस्ट