Virat Kohli - Team India

ENG vs IND: पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तान बनाने की वकालत की है। रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ। सलामी बल्लेबाज के अलावा रोहित टीम के कप्तान भी है, ऐसे में अगर वे 1 जुलाई को होने वाले टेस्ट मैच से पहले स्वस्थ नहीं होते हैं तो मैनेजमेंट को उनकी जगह कोई और कप्तान नियुक्त करना होगा।

इस रेस में हाल ही में दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत का भी नाम शामिल है, लेकिन पूर्व पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया का मानना है कि पंत इस जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं है। इसीलिए विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तान बनान चाहिए।

दानिश कनेरिया ने की Virat Kohli को कप्तान बनाने की वकालत

Danish kaneria angry on PCB selectors after announcement of test squad against SL

दानिश कनेरिया अक्सर ऋषभ पंत को लेकर आलोचनात्मक टिप्पणी करते हुए नजर आते हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने भारतीय बल्लेबाज की बैटिंग पर सवाल खड़ा किया था और अब कनेरिया ने ऋषभ पंत के कप्तानी कौशल पर सवाल उठाए है। उन्होंने 5वें टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम इंडिया की कमान देने की वकालत की है, साथ ही कहा है कि ऋषभ पंत कप्तानी की जिम्मेदारी उठाने के लिए अभी जिम्मेदार नहीं है, अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कनेरिया ने कहा,

मुझे आश्चर्य है कि विराट कोहली का नाम कप्तानी के लिए सुझाया नहीं जा रहा है। पंत और बुमराह एजबेस्टन में टीम की अगवाई करने की दौड़ में आगे हैं। पुजारा लंबे समय से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। रोहित की जगह वो भी कप्तानी कर सकते हैं। लेकिन भारत के लिए कप्तानी का सबसे अच्छा विकल्प विराट कोहली है। अगर भारत को दूसरा कोई ऑप्शन नहीं मिलता तो विराट कोहली को ही कप्तान के रूप में वापसी करनी होगी।”

Virat Kohli की कप्तानी में टीम इंडिया ने हासिल की थी बढ़त

Virat Kohli run Out adelaide 1

आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने ही टीम को लीड किया था और भारत ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की थी। वे भारत के इतिहास के सबसे सफलतम टेस्ट कप्तानों में से एक है। साल 2016 में उनके कमान संभालने के बाद भारत ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 7वें स्थान से लेकर नंबर वन बनाने का काम किया था।

इसके साथ ही भारतीय टीम ने विराट के नेतृत्व में विदेशी धरती पर भी टेस्ट सीरीज जीतना शुरू किया था। ऐसे में कोहली (Virat Kohli) का कप्तान बनना भारतीय टीम के हित में साबित हो सकता है, इंग्लैंड की कंडीशन को जानते हुए विराट को अच्छा खासा अनुभव है।

मयंक अग्रवाल जुड़ेंगे टीम इंडिया के साथ

Mayank Agarwal-Team India

वहीं आज यानी सोमवार की सुबह टीम इंडिया के खेमे से खबर आई थी कि दायें हाथ के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया है। अगर रोहित शर्मा 1 जुलाई को उपलब्ध नहीं रहते है तो अग्रवाल भी ओपन करने के दावेदार बन सकते हैं। हालांकि इसके लिए भारत के पास श्रीकर भरत और हनुमा विहारी का भी विकल्प मौजूद है जो कि पहले से टीम के साथ बने हुए हैं। इन सब कयासों के दौर में कहीं ना कहीं टीम इंडिया की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है।

2 replies on ““Virat Kohli को ही कप्तान बनना चाहिए, ऋषभ अभी मेच्योर नहीं है”, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज का बयान”

Comments are closed.