Virat Kohli can win T20 World Cup 2021

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत ने पहले साउथ अफ्रीका में फिर न्यूजीलैंड में इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में भी शानदार जीत हासिल की. इसके साथ ही टेस्ट में भी उन्होंने भारत को नंबर 1 बनाया. बतौर कप्तान उन्होंने भारत को कई बुलंदियों पर पहुंचाया. लेकिन, उनके हाथ अभी तक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट की ट्रॉफी नहीं लगी है. साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्हें हार मिली फिर 2019 में वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में शिकस्त मिली इसके बाद 2021 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट  चैंपियनशिप का फाइनल भी गंवा दिया. यानी ट्रॉफी के मामले में विराट कोहली अभी तक असफल ही रहे हैं.

क्यों इस इस बार टीम इंडिया के कप्तान जिता सकते हैं भारत को T20 World Cup 2021?

T20 World Cup 2021: Virat Kohli के पास ट्रॉफी हासिल करने का है अंतिम मौका, IPL वाली इस गलती से बचना होगा!
Virat Kohli

इस बार भारतीय टीम के कप्तान के पास T20 World Cup 2021 जीतने का बेहतरीन और आखिरी मौका है. क्योंकि इसके बाद वो टी20 टीम के कप्तान नहीं होंगे. इस बारे बतौर कप्तान वो आईसीसी चैंपियन बन सकते हैं. जिसके कुछ महत्वपूर्ण कारण भी हैं.

इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में भारत की टीम सिर्फ मजबूत ही नहीं बल्कि काफी ज्यादा संतुलित भी है. टीम के पास टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं. वहीं निचले क्रम में कुछ ऐसे प्लेयर्स भी हैं जो अपनी हिटिंग से मैच को पलटने की ताकत रखते हैं.

ये है बतौर भारतीय कप्तान Virat Kohli के जीतने की वजह

Virat Kohli-T20 WC 2021

विराट कोहली (Virat Kohli) के चैंपियन बनने की एक वजह यह भी है कि उन्होंने भारत के लिए एक जरूरी फैसला किया है. उन्होंने खुद को ओपनिंग पर ना उतारने का फैसला किया है. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उतरने से पहले उन्होंने सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने की बात कही थी. लेकिन, टूर्नामेंट के वॉर्मअप मैच से पहले उन्होंने केएल राहुल और रोहित शर्मा को ही टीम इंडिया का ओपनर करार दिया.

नंबर 3 विराट कोहली (Virat Kohli) की बेहतरीन पोजिशन है. क्योंकि यहां से वो एक बेहतरीन और जिम्मेदार किरदार निभा सकते हैं. उन्होंने टी20 फॉर्मेट में इसी तरह सफलताएं हासिल की हैं. वो 20 ओवर तक बल्लेबाजी करें और आखिरी ओवरों में अपने शॉट खेलें. क्रीज पर आते ही बड़े शॉट नहीं खेल सकते. लेकिन, इस तरह की गलती अगर वो करते हैं तो उनके पवेलियन वापस जाने की संभवनाएं ज्यादा हो सकती हैं.

इस गलती को करने से भारतीय कप्तान को खुद को रोकना होगा

Virat Kohli-T20 WC 2021-Team India

विराट कोहली (Virat Kohli) के पास बेहतरीन खिलाड़ियों से सजी एक शानदार टीम है. ऐसे में उन्हें बतौर कप्तान एक गलती करने से अपने आपको रोकना होगा. उन्हें कोई निर्णय पिच को ध्यान में रखकर ही लेना होगा. हाल ही में आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में उन्होंने शारजाह की पिच पर केकेआर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. उनका ये फैसला टीम पर भारी पड़ गया था.

ये भी पढ़ें- Shoaib Akhtar ने किया बड़ा खुलासा,

इसकी वजह से टीम का एक बार फिर से आईपीएल 2021 जीतने का सपना टूट गया. लेकिन, टीम इंडिया के साथ इस तरह की संभावनाएं थोड़ी मुश्किल हैं. क्योंकि इस बार धोनी भी विराट (Virat Kohli) के साथ हैं. जो पिच, प्लेइंग इलेवन जैसे मसलों पर उन्हों सुझाव देंगी. उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और बतौर कप्तान विराट वर्ल्ड चैंपियन की ट्रॉफी हासिल कर लेंगे.