Virat Kohli Brother Vikas Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के सुपस्टार स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार की शाम को टेस्ट कप्तानी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। उनके अचानक लिए गए इतने बड़े फैसले से क्रिकेट जगत से ताल्लुक रखने वाले लोग हैरान हैं, तो वहीं विराट के फैंस और परिवार वाले खासा हताश नजर आ रहे हैं। तकरीबन 7 बजे विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया के जरिए अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। इस पोस्ट पर विराट के चाहने वाले अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में विराट के भाई विकास कोहली ने भावुक होकर कमेंट किया है।

Virat Kohli के बड़े भाई हुए भावुक

Vikas kohli

विराट (Virat Kohli) के बड़े भाई विकास ने भावुक हो कर लिखा कि “आपने हमें (आपके परिवार को) और पूरे देश को गौरवान्वित किया है। वास्तव में आप पर गर्व है भाई। जैसा कि मुझे पता है कि मैदान पर होने और निर्णय से लेकर बहुत कुछ करने के लिए सब कुछ अवशोषित करना पड़ता है। आपने अपना सिर ऊंचा रखा है और अपनी टीम और अपने सपने पर विश्वास किया है। हम सब हमेशा आपके साथ खड़े हैं। भगवान आपका भला करे। आप पर हमेशा गर्व है चैंपियन।”

Virat Kohli के समर्थक हैं मायूस

virat kohli

बीते 5 महीनों में विराट कोहली (Virat Kohli) ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी है, टी-20 इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी छोड़ दी, वनडे में विवादास्पद तरीके से उन्हें कप्तानी से हटाया गया और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली 3 टेस्ट मैच की सीरीज के बाद विराट ने टेस्ट टीम को कप्तानी भी छोड़ दी है। इस घटना क्रम से विराट के समर्थक बेहद हताश हैं। क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड के बाद विराट इस तरह से कप्तानी को अलविदा कह देंगे ये किसी ने भी अनुमान नहीं लगाया था।

टेस्ट में बेस्ट थे Virat Kohli

Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलियाई टीम ऑस्ट्रेलिया में हराया

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) साल 2014 से भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे थे, उन्होंने अपने कार्यकाल मे भारतीय टेस्ट टीम को सफलता के शिखर तक पहुंचाया है।

विराट ने 68 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई की थी, जिसमें से उन्होंने 40 टेस्ट मैच में जीत हासिल की है। बतौर टेस्ट कप्तान विराट का जीत प्रतिशत 58% से अधिक है। इस लिहाज से विराट कोहली भारत के सफलतम टेस्ट कप्तान हैं।