Virat Kohli

Virat Kohli: क्रिकेट टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली बेहद ही फॉर्म में नजर आ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी वह रिकॉर्ड बनाने से नहीं चूक रहे हैं। हाल ही में वह आईपीएल के इतिहास में 6500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। अब वहीं 25 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ छोटी से पारी खेलने के बाद उन्होंने एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस रिकॉर्ड में उन्होंने एरॉन फिंच को भी पछाड़ दिया है। आइए जानते हैं विराट के इस रिकॉर्ड के बारे में।

Virat Kohli बने T20 क्रिकेट इतिहास में बने ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी

Virat Kohli MOM vs GT-IPL 2022

25 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक छोटी पारी खेली, लेकिन एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान आरोन फिंच को भी पछाड़ दिया है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ 24 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली।

उन्होंने इस पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एरोन फिंच को पीछे छोड़ दिया है। इसी के साथ विराट कोहली टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें पायदान पर आ गए हैं। विराट के पास अब टी20 क्रिकेट में  10607 रन हो गए हैं, जबकि  एरोन फिंच के नाम 10585 रन हैं।

ये चार खिलाड़ी हैं Virat Kohli से आगे

Virat Kohli IPL Record

इस लिस्ट में सबसे आगे वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल है। क्रिस गेल ने टी20 क्रिकेट के 463 मैचों में  22 शतक और 88 अर्धशतक की मदद से 14562 रन बनाए हैं। क्रिस गेल के बाद इस लिस्ट में पाकिस्तान के शोएब मलिक, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी किरोन पोलार्ड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का नाम आता है।

वहीं अगर विराट कोहली के इस सीजन के प्रदर्शन की बात करें तो कोहली ने अभी तक 15 मैचों में 23.86 की औसत से 334 रन बनाए हैं। इस सीजन उनके बल्ले से दो ही अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है। इस सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) ने लीग स्टेज के 14 मैचों में 23.77 की औसत से 309 रन बनाए थे।