विराट कोहली

मोटेरा स्टेडियम का रिकॉर्ड से पुराना नाता है। यहा इतने रिकॉर्ड बने हैं कि शायद ही कोई दूसरा स्टेडियम इसके आसपास ठहरता हो, और अब यही नाता विराट के साथ भी जुड़ गया है। विराट कोहली जब भी बल्लेबाजी करने किसी मैदान पर उतरते हैं तो कोई ना कोई रिकॉर्ड जरूर बनाते हैं। ऐसे में कप्तान विराट कोहली मोटेरा के इस स्टेडियम में एक नया रिकॉर्ड बनाकर देश में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज के टॉप-5 लिस्ट में शामिल हो सकते हैं, और अपने नाम से इतिहास रच सकते हैं।

 तीसरे टेस्ट मैच में तोड़ सकते हैं कोहली यह रिकॉर्ड

विराट कोहली

जबसे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरु किया है, तब से ही लगातार वो कोई ना कोई रिकॉर्ड तोड़ कर अपने नाम करते चले आ रहें हैं। ऐसे में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से होने वाले भारत बनाम इंग्लैड तीसरे टेस्ट में यदि कोहली 65 रन और अपने खातें में जोड़ लेते हैं तो वो घर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की टॉप-5 की लिस्ट में अपना नाम जोड़ देंगे।

भारत में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

विराट कोहली

भारत में टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर और सुनील गवास्कर जैसे खिलाड़ियों का ही नाम शामिल है, कप्तान विराट कोहली ने अभी घर में 41 टेस्ट मैचों में 66 रन की औसत से 3703 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं। कोहली ने सबसे ज्यादा अभी तक नाबाद 254 रन की पारी खेली है।

किन खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ेगें कोहली

विराट कोहली

अगर कोहली को टॉप-5 की लिस्ट में शामिल होना है तो उन्हें अपने खाते में सिर्फ 65 रन और जोड़ने होंगे। फिलहाल कोहली भारत में टेस्ट में रन बनाने के मामले में 7वें नंबर पर हैं। अगर कोहली 65 रन बनाते हैं तो वो दिलीप वेंगसरकर और वीवीएस लक्ष्मण का रिकॉर्ड तोड़ेगें। फिलहाल दिलीप वेंगसरकर 3725 रन के साथ छठे पायदान पर हैं और वीवीएस लक्ष्मण जो 3767 रनों के साथ पांचवें पायदान पर हैं।