गौतम गंभीर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बल्लेबाजी पर कोई सवाल नहीं उठा सकता हैं, लेकिन एक कप्तान के रूप में उनपर अक्सर सवाल खड़े किये जाते हैं. जो विश्व कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद बढ़ गये थे. जो वेस्टइंडीज दौरे के बाद बंद हो गये. लेकिन गौतम गंभीर ने कहा है की महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के वजह से विराट कोहली अच्छी कप्तानी करते हैं.

गौतम गंभीर ने कहा धोनी, रोहित के कारण सफल कप्तान है विराट 

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने विराट कोहली के कप्तानी पर बोलते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि

” कोहली कप्तान के रूप में विश्व कप में अच्छे लग रहे थे. लेकिन उन्हें अभी लंबा सफ़र तय करना है. उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छी कप्तानी इसलिए की क्योंकि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं.” 

उन्होंने आगे कहा कि

” आपकी कप्तानी का टेस्ट उस समय होता है जब आप फ्रेंचाइजी की कप्तानी करते हो क्योंकि उस समय आपको सलाह देने के लिए मैदान पर कोई नहीं होता.” 

रोहित शर्मा और धोनी को सफल कप्तान मानते हैं गौतम गंभीर

आईपीएल में अपनी कप्तानी का छाप छोड़ने वाले रोहित शर्मा और भारतीय टीम के अब तक सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अच्छा कप्तान बताते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि

” मैं जो भी कहता हूँ वो ईमानदारी के साथ कहता हूँ. आप रोहित शर्मा को देखें जो उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए किया, महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किया, उसके मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने क्या किया ये हम सबके सामने नजर आता है.” 

भारत की टीम के लिए भी मौका मिलने पर रोहित शर्मा ने अच्छी कप्तानी करके दिखाया है. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया कप और निदहास ट्रॉफी जीती है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा कर रही है भारतीय टीम 

मौजूदा समय में भारतीय टीम अपने घरेलू सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रही है. जहाँ पर पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया जबकि दुसरे मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस सीरीज का आखिरी मैच 22 सितंबर को बैंगलोर में खेला जायेगा. भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *