विराट कोहली-इंग्लैंड

भारत-इंग्लैंड के बीच जारी आखिरी टेस्ट मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है, इस मैच में विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच तकरार भी देखने को मिली, जिससे जुड़े कुछ वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहे हैं. दरअसल टॉस जीतकर जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम अपने 3 अहम विकेट गंवा चुकी है, जिसमें कप्तान का भी नाम शामिल है.

चौथे टेस्ट मैच में भिड़े विराट कोहली और बेन स्टोक्स

विराट कोहली
PC :BCCI

दरअसल अक्षर पटेल का जलवा आज फिर शुरूआत से ही चला, 2 विकेट अपने नाम करते हुए उन्होंने चौथे मैच में अपना खाता खोल लिया है. इस बीच मोहम्मद सिराज को जब कोहली ने 18वें ओवर में उतारा, तो उन्होंने रूट को अपना शिकार बनाया.

इसके बाद बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. लेकिन मैदान पर अचानक से ही पहले स्टोक्स और सिराज के बीच आंखो-आंखों में तनातनी देखी गई, इसके बाद विराट कोहली और स्टोक्स के बीच काफी गरमा-गरमी देखने को मिली. यहां तक कि दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस खत्म कराने के लिए अंपायरों को बीच में आना पड़ा.

वायरल हुआ विराट कोहली और बेन स्टोक्स का वीडियो

विराट कोहली-बेन स्टोक्स
PC: BCCI

वायरल हो रहे वीडियो में आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि, किसी बात को लेकर स्टोक्स और विराट कोहली के बीच काफी समय तक बहस हो रही है. ऐसे में मामले को ज्यादा बढ़ते देख मैदान पर मौजूद दोनों अंपायरों ने हस्तक्षेप करते हुए दोनों के बीच सुलह कराते दिख रहे हैं.

हालांकि अंपायरों की तरफ से मामला खत्म करवाने के बाद भी कोहली और स्टोक्स के बीच एक-दूसरे पर कमेंटबाजी करते हुए देखा जा सकता है. दोनों का काफी देर तक एक-दूसरे पर जुबानी रूप से हावी होते देखे गए. इसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच अंपायर ने कराई सुलह

विराट कोहली

फिलहाल दोनों खिलाड़ियों के बीच वाकई मोहम्मद सिराज को लेकर बहस हो रही है, या फिर किसी और मामले को लेकर दोनों के बीच गरमागरमी बढ़ी, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है. लेकिन जिस तरह से विराट कोहली और बेन स्टोक्स गुस्से में देखे गए उससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है, कि मामला कुछ सीरियस था.

मैदान पर इस तरह का मामला पहली बार नहीं देखा गया है, जब कोहली और स्टोक्स के बीच तनातनी का माहौल देखा गया हो, इससे पहले की भी टेस्ट सीरीज में दोनों के बीच भिड़ंत हो चुकी है. लेकिन मैदानी विवाद समय के साथ अक्सर खत्म हो जाते हैं.