Virat Kohli

BAN vs IND: Virat Kohli को रोहित शर्मा की जगह देना द्रविड़-केएल को पड़ गया भारी, हारने तक की आई नौबत∼

Virat Kohli: बांग्लादेश और भारत के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर बुधवार को मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और खराब शुरुआत के बाद भी भारत के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में टीम इंडिया अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) ने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी का आगाज़ किया था. जोकि टीम के लिए काफी ज़्यादा गलत साबित हुआ.

Virat Kohli से ओपन करवाना पड़ा भारी

Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में कैच पकड़ने के चलते मैच के दूसरे ओवर में ही चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह मैच से बाहर हो गए. ऐसे में रोहित की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने केएल राहुल की बजाय शिखर धवन के साथ पारी का आगाज़ करने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को भेजा. जोकि टीम को काफी भारी पड़ा.

विराट टीम के लिए तीसरे नंबर पर खेलते हुए नज़र आते हैं. वह तीसरे नंबर पर ही सबसे ज़्यादा प्रभावित साबित होते हैं. ऐसे में जब उनसे ओपन करवाया गया तो कोहली अपने टच में नज़र नहीं आए. ऐसे में वह इबादत हुसैन की एक गेंद पर पुल करना चाहते थे. लेकिन वह गेंद को टाइम नहीं कर पाए और गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए सीधा स्टंप्स में घुस गई. जिसके चलते विराट 5 रन के स्कोर पर ही वापसी पवेलियन लौट गए. जिसकी वजह से टीम को अच्छी शुरआत नहीं मिल पाई और अन्य खिलाड़ी भी दबाव में आ गए.

वनडे में ओपन करते हुए ऐसे हैं कोहली के आकड़े

Virat Kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक अपने वनडे करियर में कुल 7 बार पारी का आगाज़ किया है. जिसमें से 4 बार उन्होंने पहले नंबर पर बल्लेबाज़ी की है और 3 बार दूसरे नंबर पर.

पहले नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए कोहली ने 4 मैचों में 28.75 की औसत से सिर्फ 115 रन बनाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर 3 पारियों में 17 की साधारण सी औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 51 रन बनाए हैं.

बता दें कि चोटिल बल्लेबाज़ बल्लेबाज़ की जगह किसी दूसरे बल्लेबाज़ को भेजना कप्तान और मुख्य कोच का फैसला होता है. बहरहाल, ऐसे में अगर राहुल और द्रविड़ कोहली की जगह केएल को पारी का आगाज़ करने के लिए भेजते तो शायद दोनों बल्लेबाज़ भारतीय टीम के लिए दूसरे वनडे में अहम भूमिका निभा सकते थे.

यह भी पढ़े: IND vs BAN: रोहित शर्मा के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ दूसरे वनडे में चोटिल, पूरी सीरीज से हो सकता हैं बाहर

One reply on “BAN vs IND: विराट कोहली को रोहित शर्मा की जगह देना द्रविड़-केएल को पड़ गया भारी, हारने तक की आई नौबत”

Comments are closed.