Virat Kohli
Asia Cup2022: Virat Kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में वापसी हो चुकी है. इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया गया है. जिसमें कोहली का नाम होना लगभग तय ही था. मगर अब बीसीसीआई ने उनके नाम पर मोहर लगा दी है. ऐसे में बड़ा सवाल ये बनता है कि क्या एशिया कप में रन मशीन का पुराना अवतार देखने को मिलेगा?

क्योंकि पिछले दो-ढाई साल से कोहली का बल्ला खामोश रहा है. उनके बल्ले से कोई शतकीय पारी देखने को नहीं खेली है और उनकी गाडी 70वें शतक पर आकर अटक सी गई है. ऐसे में देखना यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोहली 28 अगस्त को खेले जाने वाले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शतकों का सूखा खत्म करेंगें या नहीं? लेकिन, मैदान पर उतरते ही वो एक खास
शतक जरूर लगाएं?

पाकिस्तान के खिलाफ Virat Kohli जडेंगे शतक

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) एक ऐसा नाम जिस पर टीम इंडिया के फैंस आंख मूंद का भरोसा करते हैं, क्योंकि किंग कोहली ने टीम इंडिया के लिए अविश्वसनिय पारियां खेली हैं. जिसके लिए उन्हें चेजिंग मास्टर कहा जाता है. बता दें कि 28 अगस्त को एक बार फिर भारत पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी. जिसमें कोहली अपना टी20 प्रारूप में 100वां मैच खेलते हुए विराट रूप दिखा सकते हैं. इस मुकाबले में उतरते ही रनमशीन अपना अनोखा शतक पूरा कर लेंगे.

कोहली को बड़े टूर्नामेंट में धुंआधार रन बनाने के लिए जाना जाता है. ऐसा हम नहीं उनके आंकड़े कहते हैं. एशिया कप में पाकिस्तान टीम विराट कोहली को बिल्कुल भी हलके में नहीं लेना चाहेगी. भले ही कोहली आउट ऑफ फॉर्म क्यों ना चल रहे हों, लेकिन वो अपनी काबिलयत के दम पर वापसी करने का दमखम रखते हैं.

इस साल कुछ ऐसा रहा कोहली का प्रदर्शन

akash chopra on virat kohli
Virat Kohli

इस साल एशिया कप (Asia Cup) टी20 प्रारूप में खेला जा रहा है, लेकिन विराट कोहली का बल्ला एशिया कप में खूब बरसा है. अगर आकड़ों की बात की जाए तो किंग कोहली का एशिया कप में प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने एशिया कप में 16 मैच खेले हैं. जिसमें उनके बल्ले से 766 रन निकले हैं. इस पारी में 3 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल हैं. दिलचस्प बात यह कि उन्होंने अपने वनडे की सर्वश्रेष्ठ पारी (183) पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी.

किंग कोहली (Virat Kohli) अपनी खराब फॉर्म के चलते विरोधियों के निशाने पर बने रहे हैं. लेकिन, इसके बावजूद फैंस ने उन्हें सपोर्ट करना नहीं छोड़ा है. फैंस का ये प्यार बताता है कि कोहली रन बनाए या ना बनाए लेकिन लोग उन्हें खेलते हुए देखना चाहते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन की बात करें तो साल 2022 में उन्होंने 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 220 रन बनाए हैं. वहीं 8 वनडे मैचों में 175 रन बनाए हैं. साथ में 4 T20 मैच खेले हैं और 81 रन बनाए हैं. हालांकि उनका ये प्रदर्शन उनकी विराट छवि को सूट नहीं करता है.