Virat Kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टाइलिश बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) हमेशा किसी ना किसी चीज़ को लेकर सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं. हाल ही में विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेला था. जिसको लेकर उनकी सरहाना पूरे क्रिकेट जगत में हो रही थी. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ ने उनको लेकर (Virat Kohli) एक बड़ी भविष्यवाणी की है,

Virat Kohli को लेकर अंशुमन गायकवाड़ ने की भविष्यवाणी

Anshuman Gaekwad

33 वर्षीय भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी फिटनेस पर बहुत काम करते हैं. हालांकि जब उन्होंने क्रिकेट में एंट्री की थी तो वह तब ऐसे नहीं थे. लेकिन उन्होंने अपने शरीर पर खूब महनत की है. जिसके चलते अब वह भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी है. वह फिटनेस का खूब ध्यान रखते हैं.ऐसे में अंशुमन गायकवाड़ ने न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए कहा है कि, ‘वह अपनी फिटनेस के प्रति बहुत जागरूक हैं और अगर वह 200वें टेस्ट मैच तक जाते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी क्योंकि आजकल जैसी वे सीरीज और मैच खेलते हैं, उनमें बारंबारता काफी ऊपर है.’

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) आने वाले समय में फिट रहते हैं तो वे 10 साल तक और खेल सकते हैं.अंशुमन गायकवाड़ ने विराट कोहली के संदर्भ में आगे कहा कि, “उन्हें 100 और टेस्ट खेलने के लिए और सात या आठ साल ही लगेंगे. ऐसे में वह 200 टेस्ट के करीब होंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि वह फिट रहेंगे और अगले 10 सालों तक खेलेंगे.”

विराट कोहली का टेस्ट करियर

Virat Kohli

भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली के अगर टेस्ट करियर की बात करें तो, इन्होंने टेस्ट क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है, और दुनिया के कौने-कौने में जाकर रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में कुल 100 मुकाबले खेले हैं, जिसमें विराट ने 50 से उपर की एवरेज से बल्लेबाज़ी करते हुए 8007 रन जड़े हैं. इस दौरान कोहली के बल्ले से 28 अर्धशतक और 27 शतक भी निकले हैं. वहीं इनका टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट बैटिंग स्कोर नाबाद 254 रन है.

इसके अलावा विराट कोहली ने अपने 100वें टेस्ट मैच में अपने करियर के 8000 रन पूरे किए हैं. जोकि अपने आप में ही एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है. बहरहाल, अब विराट श्रीलंका के खिलाफ 12 मार्च को दूसरे टेस्ट मैच में बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेंगे. यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. चिन्नास्वामी विराट का दूसरा होमग्राऊंड है. ऐसे में फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद ज़रूर होगी.