cricket india pune england 1st odi at ff29bff4 dafa 11e6 a473 4fa7bf176867 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छः वनडे मैचों की सीरीज का आख़री वनडे मैच भारतीय टीम ने अफ्रीका को हराकर सीरीज को 5-1 से जीत लिया है और एक नया इतिहास रच दिया है। बता दें कि आख़री मुकाबला जो सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स ग्राउंड में खेला गया था जिसमें भारत ने अफ्रीका को 8 विकेटों के बड़े अंतर से हरा दिया है।

भारतीय टीम की इस शानदार जीत के बाद अब हर कोई टीम को बधाई दे रहे है लेकिन विराट कोहली तो अब पूरी तरह से छा गए है और बड़े-बड़े दिग्गज बधाई संदेश भेज रहे है।

DWNN8NgVQAQi8QH

इसी बीच इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकार तारीफ की है। जी हाँ, विराट कोहली की एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी करने के बाद भारतीय टीम को जीत दिलाई तो इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक ट्विट करते हुए विराट की तारीफ़ की है। पीटरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा है “फ्रीक, रॉकस्टार, फाइटर, विनर, बिलिवर।”

दरअसल केविन पीटरसन का कहना यही है कि विराट कोहली भारतीय टीम की एक झलक, टीम के रॉकस्टार, भारत के लिए हर टीम से लड़ने वाला, मैच विनर और अपनी बल्लेबाजी से भारत को जीताने वाले विश्वनीय बल्लेबाज है।

अगर हम मैच की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और अफ्रीका की टीम फिर से फ्लॉप साबित हुई और महज 204 रन बना पायी और 47वें ओवर में ऑल आउट हो गयी। भारत की तरफ से इस मैच में इस सीरीज में पहला मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 52 रन देकर 4 विकेट लिए। अफ्रीका के लिए खाया जोंडो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाये।

VIRAT HUNDRED

भारतीय टीम ने यह 204 रनों का पीछा किया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने सीरीज में तीसरा शात्क बनाते हुए भारतीय टीम को आसानी से यह टारगेट 33वें ओवर में ही पूरा कर दिया और सीरीज को 5-1 से सील कर दिया कोहली ने इस मैच में 96 गेंदों पर 129 रनों की नाबाद पारी खेली। इस प्रकार अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 मैचों का पहला मैच कल खेला जाने वाला है।

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *