virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कपतान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं। मैदान पर अक्सर उन्हें कहा-सुनी करते देखा जाता है। ऐसा ही कुछ लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन भा हुआ। जब एंडरसन गेंद फेंकने के बाद पिच पर चलने लगे। तब कोहली और एंडरसन के बीच नोकझोक हुई। अब इस मामले पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने प्रतिक्रिया दी है और साथ ही कप्तान कोहली को चेताया भी है।

भिड़ते दिखे कोहली-एंडरसन

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी के दौरान जेम्स एंडरसन 16वां ओवर लेकर आए। ओर की चौथी गेंद फेंकने के बाद जेम्स एंडरसन पिच के बीच में दौड़ने लगे। इसके बाद दूसरे छोर पर खड़े कप्तान कोहली, एंडरसन पर बरस पड़े और कहा कि “यह पिच है। आपके घर की बैकयार्ड नहीं कि आप बीच में दौड़ रहे हैं।”

इतना ही नहीं कोहली ने यह भी कहा कि मुझे बुमराह मत समझना। विराट ने ऐसा इसलिए कहा, क्योंकि तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान एंडरसन को जसप्रीत बुमराह ने अपनी बाउंसर से काफी परेशान किया था। तब एंडरसन और बुमराह के बीच भी कहा-सुनी हुई थी, लेकिन शांत स्वभाव की बुमराह इतने आक्रामक नहीं हुए थे। कोहली और एंडरसन के बीच हुए इस वाद विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Virat Kohli को दी ब्रॉड ने चेतावनी

Virat Kohli और एंडरसन के बीच हुए विवाद पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टिप्पणी की है। वह फिटनेस संबंधी कारणों के चलते मैच का हिस्सा नहीं हैं। बॉर्ड ने अपने ट्वीट में लिखा, “लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड का सुझाव है कि यह जिमी के बैकयार्ड (पिछवाड़े) के उतना ही करीब है जितना कि जिमी का वास्तविक बैकयार्ड, यह टकराव अच्छा है लेकिन यह भाषा उसे परेशानी में डाल देगी।”

यदि गेंदबाज पिच पर चलता है, तो फुटमार्क बन जाते हैं, जिसका फायदा स्पिनर्स को मिलता है। शायद एंडरसन कुछ ऐसा ही करना चाहते थे। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम द्वारा बॉल टेम्परिंग करने का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें खिलाड़ी अपने पैरों के नीचे गेंद को दबाकर उसे खराब करने की कोशिश करता दिखा।