Capture 2

दिल्ली डेयर डेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बीच शनिवार को फिरोजशाह कोटला में आईपीएल 11 का 45वां मुकाबला खेला गया. जिसमें बैंगलोर ने दिल्ली को पांच विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे. बेंगलोर ने इस लक्ष्य को 19 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. बेहतरीन पारी खेलने के लिए एबी डीविलियर्स को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया. उन्होंने 37 गेंदों पर 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 72 की नाबाद पारी खेली.
abडिविलियर्स के बाद कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. वहीं दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंथ का शानदार फार्म इस मैच में भी जारी रहा. पंत ने इस मैच में भी 34 गेंदों में 61 रन की तबातोड़ पारी खेली. पंत के जाने के बाद एक समय लग रहा था कि दिल्ली 160 के कुल स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन अभिषेक ने अंत में 19 गेंदों में चार छक्के और तीन चौकों की मदद से तूफानी पारी खेल दिल्ली को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 181 रनों तक पहुंचा दिया.

Capture 1दिल्ली द्वारा मिले 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआर छोड़ी खराब रही. दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने मोईन अली (2) को आउट किया. इसके बाद तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर अपना पहला मैच खेल रहे संदीप लामिछाने ने पार्थिव पटेल (6) को LBW आउट किया. फिर कप्तान कोहली ने डिविलियर्स संग मोर्चा संभाला. लेकिन कोहली अंत तक नहीं रह पाए और 70 रनों के स्कोर पर चलते बने.

आरसीबी को आखिरी 7 गेंद में 2 रन की दरकार थी लेकिन डीविलियर्स ने उसके अगले ही गेंद पर छक्का जड़कर आरसीबी को जीत दिलाई. इस दौरान डीवीलियर्स ने 37 गेंदों पर 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 72 की नाबाद पारी खेली. दिल्ली की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 2, जबकि मिश्रा, पटेल और संदीप लामिछाने ने संयुक्त रूप से 1-1 विकेट लिए.

मैच के बीच एक मज़ेदार पल भी आया. जब बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली 40 रन बनाकर क्रीज़ पर जमे हुए थे. तभी अचानक विराट ने विकेटकीपर रिषभ पंत की ओर देखा और मुस्कुराने लगे. रिषभ भी उन्हें देखकर हंसने लगे. आपको बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी दिल्ली से ही हैं और टीम इंडिया के लिए साथ में खेलते भी हैं. ऐसे में दोनों एक दूसरे के साथ लड़ाई नहीं मज़ाक कर रहे थे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *