Virat Coach rajkumar sharma

भारतीय टीम के टीम के सबसे ऊर्जावान खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के गुस्से को लेकर उनके बचपन के कोच ने कई राज से पर्दा उठाया है. उन्होंने चर्चा के दौरान बताया कि पूर्व भारतीय कप्तान को समझाते हुए याद किया कि वह टीम के हर खिलाड़ी से अपने जैसे स्तर की उम्मीद नहीं कर सकते. वैसे खेल के मैदान पर विराट कोहली को हमेशा चहल कदमी करते हुए देखा जाता है. वो अपनी पॉजिटिव एनर्जी से खिलाड़ियों को मोटिवेट करते रहते हैं. कुछ लोग उनके इस रवैये को गलत समझ लेते हैं, तो वहीं कुछ विराट कोहली को ऊर्जावान खिलाड़ी बताते हैं. उनके व्यवहार पर उनके बचपन के कोच ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.आइये जानते हैं क्या कुछ कहा?

“Virat Kohli कप्तान बने थे, तबसे बहुत गुस्सा आता था”

rajkumar_sharma_with_virat_kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने खुलासा किया है कि स्टार बल्लेबाज कप्तान के रूप में अपने शुरुआती दिनों में बेहद गुस्सा आता था और बहुत प्रतिक्रिया करता था. विराट कोहली अपने केल प्रति काफी एक्टिव रहते हैं. जैसा की हम उन्हें अपनी टीवी स्क्रीन पर मैच के दौरान देखते हैं. वो फील्ड पर हर खिलाड़ी को समझाते रहते हैं. अगर कोई मिस फील्ड करता है तो विराट कोहली तुरंंत क्लास भी लगा देते हैं. ये उनका स्वाभाविक व्यवहार है. वहीं उनके इस रवैये पर बचपन के कोच राजकुमार शर्मा कहते हैं,

शुरुआत में जब विराट कोहली कप्तान बने थे, तो उन्हें बहुत गुस्सा आता था। अगर कोई कैच छोड़ता था तो वह रिएक्ट करता था। मैंने उसे समझाया कि हर कोई उसकी तरह नहीं है। क्रिकेट के मैदान पर कोई भी कैच छोड़ना या खराब खेलना नहीं चाहता। आपको उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना होगा और दूसरों से खुद के जैसे उम्मीद नहीं करनी चाहिए। विराट ने इसे स्वीकार किया और खुद पर नियंत्रण किया। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना शुरू किया और इस टीम के निर्माण में उनकी प्रमुख भूमिका रही है”

BCCI टेस्ट टीम का रोहित शर्मा को बना सकती है कप्तान ?

virat kohli-rohit sharma

विराट कोहली साउथ अफ्रीका से टेस्ट मैच में मिली हार के तुरंत बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया. इस बाद से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो अपने खेल के प्रति कितने एक्टिव हैं. जीवन में विराट को हार पसंद नहीं है. खैर उनके इस फैसले के बाद BCCI किसी नए चेहरे को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बना सकता है.

हालांकि माना जा रहा है रोहित शर्मा को वनडे के बाद टेस्ट टीम का भी कप्तान बनाया जा सकता है. जिस पर BCCI  को फैसला लेना अभी बाकी है. फिलहाल रोहित शर्मा टीम से बाहर है. क्योंकि अभ्यास मैच के दौरान उनकी उंगली में चोट लग गई थी. जिसके चलते उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे से आराम दे दिया गया था. फरवरी में श्रीलंका के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा वापसी कर सकते हैं.