कोरोना वायरस के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से किया जाएगा। इसके लिए कुछ फ्रेंचाइजी वेन्यू पर पहुंच गई हैं, तो वहीं कुछ रवाना हो रही हैं। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाड़ी भी एक साथ यूएई के लिए रवाना हुए। लेकिन इस बीच कप्तान विराट कोहली टीम के साथ नजर नहीं आए। ऐसे में सवाल उठने लगे कि आखिर विराट अलग से यूएई क्यों पहुंचे?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने भरी यूएई के लिए उड़ान

आईपीएल 2020 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। भारत में ट्रेनिंग सेशन अटैंड करने के बाद अब खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों के साथ यूएई रवाना हो रहे हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर जानकारी दी कई वह भी यूएई के लिए रवाना हो रहे हैं।

इस पोस्ट में जो फोटो है, उसमें आरसीबी के सभी खिलाड़ी मास्क में नजर आ रहे हैं। लेकिन इस फोटो में टीम के कप्तान विराट कोहली कहीं नहीं दिखे। इसके बाद फैंस ने सवाल उठाने शुरु कर दिए की आखिर विराट कोहली टीम के साथ क्यों रवाना नहीं हुए? लेकिन अब उस सवाल का जवाब मिल गया है।

सुरक्षा संबंधी कारणों से साथ नहीं गए विराट

विराट कोहली

अब आईपीएल 2020 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम की यूएई जाने की तस्वीर में विराट कोहली नजर नहीं आए। इसके बाद सवाल उठने लगे की आखिर विराट कोहली टीम के साथ क्यों नहीं गए? आरसीबी के सभी खिलाड़ी एक छोटे शिविर के लिए बेंगलुरु पहुंचे। यह वह जगह है जहां उन्होंने खुद को अलग किया और जैव-सुरक्षित बबल में एंट्री की। टीम के साथ जाने के बजाए विराट कोहली मुंबई में वापस रहने का फैसला किया और खुद को मुंबई में  क्वारेंटीन किया।  फ्रेंचाइजी के एक स्पोर्ट्सपर्सन ने आउटलेट से बात करते हुए कहा,

“विराट कोहली मुंबई में खुद को क्वारेंटीन कर लिया था और कोविड -19 के लिए खुद का टेस्ट भी किया था। इसलिए वह बेंगलुरु नहीं आ सके। उन्होंने मुंबई से एक चार्टर फ्लाइट से अकेले उड़ान भरी।”

बताते चलें, विराट ने सुरक्षा संबंधी कारणों से टीम के साथ उड़ान नहीं भरी। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी व मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ ही यूएई के लिए रवाना हुए।