Virat Kohli Against Spin

मौजूदा समय में इंडियन क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बीते 2 सालों से अपने स्तर से नीचे प्रदर्शन कर रहे हैं। विराट के बल्ले से 2 सालों में एक भी शतक देखने को नहीं मिला है। इसकी सबसे बड़ी वजह रही है कि विराट कोहली (Virat Kohli) लगातार स्पिन गेंदबाजों का शिकार हो रहे हैं। इस मसले पर विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Virat Kohli के बचपन के कोच का बयान

rajkumar_sharma_with_virat_kohli

राजकुमार शर्मा अक्सर विराट से जुड़ी बातों पर अपनी राय देते रहते हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) के हर फॉर्मेट में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ आउट होने पर भी राजकुमार शर्मा ने अपनी बात कही है। उन्होंने कहा है कि

“यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस तरह से वह एक-दो बार (दक्षिण अफ्रीका में) आउट हुए। उसे भी यही एहसास होता है। पिछले मैच में महाराज के खिलाफ गेंद काफी रुकी थी। इससे पहले जब गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी तो उन्होंने स्वीप करने का प्रयास किया। ऐसा नहीं है कि वह खराब बल्लेबाजी कर रहा है या उसे कुछ खास सुधार करने की जरूरत है। वह अपनी बल्लेबाजी को बहुत अच्छे से जानते हैं।”

वेस्टइंडीज सीरीज खेलेंगे Virat Kohli – राजकुमार शर्मा

Virat Kohli

इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच ने आगामी भारत बनाम वेस्ट इंडीज सीरीज पर विराट की उपलब्धता पर भी बयान दिया है। खबरों के अनुसार, विराट कोहली (Virat Kohli) 6 फरवरी से शुरू होने वाली भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज स्किप करने की सोच रहे हैं। इस पर राजकुमार शर्मा का कहना है कि मुझे नहीं लगता कि विराट वेस्ट इंडीज सीरीज में ब्रेक लेंगे।

6 फरवरी से शुरू हो रहा है वेस्ट इंडीज का भारत दौरा

IND vs WI

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेस्ट इंडीज का भारत दौरा 6 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इस दौरे पर भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 22 जनवरी को बीसीसीआई (BCCI) द्वारा इस सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से हो जाएगी और तीन मैचों टी-20 सीरीज की शुरुआत 16 फरवरी से हो जाएगी। कोरोना महामारी के चलते ये सभी मैच अहमदाबाद और कोलकाता में खेले जाएंगे।