babar azam will never go through a bad phase long time like virat kohli Said Aaqib Javed

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आगामी एशिया कप 2022 के लिए जमकर मैदान पर पसीना बहा रहे हैं. वो जानते हैं कि उनके लिए यह टूर्नामेंट कितना खास होने जा रहा है. रन मशीन एशिया कप के जरिए मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया था और वह आगामी जिम्बाब्वे दौरे पर भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में कोहली सीधा एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 करियर का 100वां मैच खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन उससे पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने उनकी बल्लेबाजी की तकनीक पर निशाना साधा है.

पूर्व पाक खिलाड़ी ने Virat Kohli की बल्लेबाजी में गिनाई खामियां

Aaqib Javed
Aaqib Javed

क्रिकेट की दुनिया में भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) और पाक टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की हमेशा तुलना की जाती है, क्योंकि दोनों खिलाड़ियों का खेलने का स्टाइल लगभग एक जैसा ही है. हालांकि कोहली इस समय अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन बाबर अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

इसी वजह से किंग कोहली आलोचकों के निशाने पर बने रहते हैं. ऐसे में अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने बाबर आजम से कोहली की तुलना करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने Paktv.tv पर बातचीत के दौरान कहा,

‘दो तरह के महान खिलाड़ी होते हैं। एक तो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अगर फंस जाते हैं, तो उनका रफ पैच लंबे समय तक बना रहता है. बाबर आजम, केन विलियमसन, जो रूट जैसे अन्य तकनीकी रूप से मजबूत खिलाड़ी हैं, जिनके रफ पैच इतने लंबे समय तक जारी नहीं रह सकते हैं. उनकी कमजोरी का पता लगाना मुश्किल है. कोहली कई बार ऑफ स्टंप के बाहर उन गेंदों पर फंस जाते हैं. जेम्स एंडरसन ने इसे एक लाख बार निशाना बनाया है’.

ऑफ स्टंप की बाहर की गेंदों पर फंस जाते किंग कोहली

Virat Kohli

क्रिकेट की दुनिया में हर गेंदबाज को पता कि विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. आजकल गेंदबाज भी काफी एडवांस हो गए हैं और वो कोहली जैसे बल्लेबाज को आउट करने के लिए अभ्यास करके आते हैं. कोहली ऑफ स्टंप की बाहर की गेंदों पर फंस जाते और अपना अमूल्य विकेट गंवा देते हैं. जिस पर आकिब जावेद ने कोहली की तकनीक पर बात करते हुए कहा,

‘पिछले दिन मैं उसे बल्लेबाजी करते हुए देख रहा था और मुझे लगा कि वह अब जानबूझकर उन गेंदों को दूर से नहीं खेलने की कोशिश कर रहा है. जब आप अपनी तकनीक बदलते हैं, तो ये समस्याएं सामने आएंगी. इससे बाहर आने के लिए वह बिना सचेत हुए बड़ी पारी खेलने की कोशिश कर सकते हैं. इससे उसे लंबे समय तक मदद मिलेगी’.