Virat Kohli Celebration Video after 71st century

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अफगानिस्तान के खिलाफ आज यानि 8 सितंबर की रात को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 71वां शतक जड़ दिया है। भारत समेत विश्वभर में मौजूद उनके तमाम फैंस को लगभग 3 साल से किंग कोहली के 71वें शतक का इंतजार था। सभी का मानना था कि विराट वनडे या टेस्ट में अपना अगला शतक जमाएंगे लेकिन उन्होंने टी20 फॉर्मेट में अपना पहला शतक जड़ने के साथ ही सभी को चौंका दिया है। इस खास सैंकड़े के बाद विराट का सेलिब्रेशन भी देखते लायक था।

Virat Kohli ने 71वें शतक के बाद मनाया जश्न

1 1

टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में अपना आखिरी मुकाबला खेल रही है। मायूसी के इस महौल में भारतीय फैंस को उत्साह का मौका मिला है। क्योंकि भारत के चहेते विराट कोहली (Virat Kohli) ने 1021 दिन और 83 पारियों के बाद आखिरकार अपना 71वां इंटरनेशनल शतक जड़ दिया है। भारतीय फैंस ने लगभग 3 साल के इंतजार के बाद ‘विराट पारी’ पारी देखी है।

उन्होंने महज 61 गेंदों का सामना कर 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 122 रनों की पारी खेली। वहीं इस खास सैंकड़े का जश्न भी विराट ने बेहद अनोखे अंदाज में मनाया। सबसे पहल उन्होंने मुसकुराते हुए हवा में बल्ला और हेलमेट उठाया और फिर अपनी शादी की अंगूठी को चूमा। विराट (Virat Kohli) के जश्न का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

यहां देखें वीडियो –

टीम इंडिया ने 101 रनों से जीता मैच

IND vs AFG - Asia Cup 2022

इसके साथ ही बात की जाए भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच की तो दोनों ही टीमों ने  8 सितंबर की रात को एशिया कप 2022 का अपना आखिरी मुकाबला खेला। जिसमें भारतीय टीम ने अफ़ग़ानों को बुरी तरह रौंदते हुए 101 रनों के बड़े मार्जिन से जीत हसिल कर ली है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मोहम्मद नबी ने टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। जहां विराट कोहली के 71वें शतक के बूते टीम इंडिया ने 212 रन बनाए, वहीं 213 के पहाड़नुमा लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखरकर सिर्फ 111 रन ही बना सकी।