Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक्स कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए वैसे तो आईपीएल 2022 किसी डरावने सपने से कम नहीं रहा है. वह लगातार रन बनाने के लिए इस साल जूझते हुए नज़र आए हैं. इतना ही नहीं बल्कि विराट के नाम इस सीज़न 3 गोल्डन डक भी दर्ज है. इसके बावजूद विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल 2022 में एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया और इतिहास रच दिया. वह ऐसा करने वाले पूरे आईपीएल में इकलौते बल्लेबाज़ हैं.

Virat Kohli ने आईपीएल में पूरे किए 6500 रन

Virat Kohli

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2022 का 60वां मैच 13 मई को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला खेला गया. जिसमें विराट (Virat Kohli) जब बल्लेबाज़ी करने आए तो उन्होंने आरसीबी की पारी की पहली गेंद पर ही सिंगल बटोर लिया जिसके चलते उन्होंने इतिहास रच दिया. उस सिंगल के साथ विराट कोहली के आईपीएल में 6500 रन पूरे हो गए हैं, और यह कारनामा करने वाले विराट कोहली पहले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं. पूरे आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली से ज़्यादा रन किसी और बल्लेबाज़ ने नहीं बनाए हैं.

आपको बता दें कि किंग कोहली ने आईपीएल में अब तक 220 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 212 परियों में 36.22 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 6519 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट ने 43 अर्धशतक और 5 शतक भी देखने को मिले हैं. साथ ही इस बीच विराट के बल्ले से 568 चौके और 215 छक्के भी देखने को मिले हैं. इसके अलावा विराट कोहली आईपीएल में 6000 रन जड़ने वाले भी पहले खिलाड़ी रहे थे.

आईपीएल 2022 को नहीं रखना चाहेंगे याद

Virat Kohli

रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली आईपीएल 2022 के सीज़न को दोबारा कभी याद नहीं करना चाहेंगे. क्योंकि शायद ही कभी विराट को इस तरह से फ्लॉप होते हुए देखा गया है. पहली बार विराट को रन बनाने के लिए इस तरह जूझते हुए देखा गया है.

इस बल्लेबाज़ ने आईपीएल के 15वें संस्करण में अब तक कुल 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें विराट ने 19.67 की साधारण सी औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 236 रन बनाए हैं. जिसमें इनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक देखने को मिला है. यह विराट के करियर का सबसे खराब आईपीएल सीज़न रहा है. यह वही बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने साल 2016 के आईपीएल सीज़न में 973 जड़े थे, जिसमें इन्होंने 4 शानदार शतक भी जड़े थे.