virat kohli pc1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान तथा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने खेल से दुनिया भर में खूब नाम कमाया है. इस बात में कोई संदेह नहीं है. पूरी दुनिया जान चुकी है कि रन मशीन के बल्ले में कितना दम है. तभी तो उन्हें दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है.

अभी भी बल्लेबाजी रैंकिंग में किंग कोहली का दबदबा कायम है. जब भी विराट अपना बल्ला लेकर मैदान पर उतरते हैं तो सामने वाली टीम के गेंदबाज थर-थर कांपते हैं. लेकिन विराट मैदान पर सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के लिए ही मशहूर नहीं हैं इसके साथ ही वो अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए भी काफी चर्चित हैं.

यानि मीडिया में विराट के खेल के बारे में ही बाते नहीं होती उनसे जुड़ी हर बात अखबार की हेडलाइन बन जाती है. इसीलिए आज की इस स्पेशल स्टोरी में हम आपको किंग कोहली से जुड़ी 5 बड़ी कंट्रोवर्सीज से रूबरू करवाएंगे.

1. स्टीव स्मिथ के साथ किया था झगड़ा

Virat Kohli2

 

शायद ये तस्वीर देखकर आपको कुछ याद जरुर आया होगा. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ भी रन मशीन भिड़ चुके हैं. साल 2017 में जब स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कैप्टन थे तब उन्होंने बेंगलुरु टेस्ट के दौरान एक बार डीआरएस का निर्णय जानने के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा था.

ये बात विराट कोहली को कुछ जमी नहीं और वो ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से जा भिड़े. विराट ने इस किस्से के बाद अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्मिथ को चीटर तक बता दिया था. हालाँकि बाद में ऐसा नहीं रहा था. दोनों के बीच रिश्ते अच्छे हो गये थे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse