These 4 players may end their career as soon as Virat Kohli is removed from the captaincy
These 4 players end career Virat Kohli is stepped down from test captaincy
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अचानक से टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है. पहले टी20 फिर वनडे और अब टेस्ट कप्तानी से यूं उनका इस्तीफा देना किसी को भी रास नहीं आ रही है. इसके पीछे की वजहों को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. लेकिन, बीसीसीआई ने एक बात स्पष्ट कर दी है कि यह उनका खुद का निजी फैसला था.

पिछले 7 साल से वो इस फॉर्मेट की कप्तानी कर रहे थे और टीम को बुलंदियों पर भी पहुंचाया. इसके साथ ही अपने करियर में कई खिलाड़ियों को भी उन्होंने काफी सपोर्ट किया. लेकिन, अब जब उन्होंने मेजबानी को अलविदा कहा दिया है तो कुछ खिलाड़ियों के करियर पर तलवार लटक रही है.

विराट कोहली (Virat Kohli) आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर तो जाने जाते ही हैं साथ ही अपने खिलाड़ियों के लिए भी काफी बड़े सपोर्ट सिस्टम थे. उनकी मौजूदगी में कई खिलाड़ियों की जगह टीम में पक्की हो गई थी. लेकिन, उनकी कप्तानी जाने के बाद अब इन मामला बिगड़ सकती है. हम अपने इस आर्टिकल में ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane

इस लिस्ट में पहला नाम अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का आता है. जो पिछली कई टेस्ट पारियों से लगातार आउट आफ फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में लगातार फ्लॉप पारियों की वजह से न सिर्फ उन्हें टीम में बल्कि अंतिम ग्यारह में जगह मिलती रही है.

इसका सबसे बड़ा उदाहरण भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज रही. 3 मैचों की श्रृंखला में उनका बल्ला एक पारी को छोड़कर बाकी 5 पारी में पूरी तरह से नहीं चला. इसके बाद भी उन्हें तीनों मुकाबलों में मौके दिए गए. आखिरी बार रहाणे ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शतक जड़ा था.

इसके बाद से वो लगातार बल्लेबाजी क्रम में संघर्ष कर रहे हैं. ऐसे में इस तरह की संभावनाएं लगाई जाने लगी है कि जिस तरह की फॉर्म में हैं उसे देखते हुए टेस्ट में नए कैप्टन की नियुक्ति के बाद वो बाहर दिए जा सकते हैं. रहाणे के रिप्लेसमेंट में अय्यर जैसे कुछ युवा खिलाड़ी भी टीम में आ चुके हैं जिन्होंने डेब्यू के साथ ही खुद को साबित किया है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse