Virat Kohli 3 Wrong Decisions Against New zealand-T20 WC 2021
Virat Kohli 3 Wrong Decisions Against New zealand-T20 WC 2021
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 World Cup 2021 में अपने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड (NZ) के खिलाफ उतरी Team India पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जिद हावी हो गई. उनका एक भी निर्णय टीम के लिए सही साबित नहीं हुआ. भारत, न्यूजीलैंड से सिर्फ हारा ही नहीं बल्कि उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान ने टीम में तीन बड़े बदलाव किए थे.

लेकिन, उनके सभी के सभी दांव धरे रह गए. सिर्फ 50 रन पर ही भारत ने 4 विकेट गंवा दिए थे. यही कारण था कि टीम इंडिया कीवी टीम के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं हो सकी थी. इस रिपोर्ट में हम विराट कोहली (Virat Kohli) के उन्हीं तीन फैसलों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा.

सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन

Virat Kohli 3 Wrong Decisions-IND vs NZ- Ishan-Surya-T20 WC

न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) उतारा गया था. कप्तान Virat Kohli ने टॉस प्रक्रिया के दौरान ये बात कह दी थी कि ईशान टॉप ऑर्डर में खेलेंगे. अब सवाल यही उठ रहा है कि आखिर ऐसा फैसला उन्होंने क्यों लिया. महज 3 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने वाले अनुभवहीन बल्लेबाज ईशान को कैसे पारी के आगाज का जिम्माद सौंप दिया.

वो भी जब ईशान नई गेंद ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और टिम साउदी जैसे स्विंग गेंदबाजों के हाथ में थी. इस मैच के दौरान जिस तरह की संभावना जताई गई थी आखिर में सच साबित हो गया और ईशान एक चौका लगाकर बोल्ट को अपना अहम विकेट थमा बैठे.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2021: 111 रन का ही लक्ष्य दे पाई Team India, विराट कोहली से हो रही तुरंत कप्तानी छोड़ने की मांग, धोनी की मेंटॉरशिप पर भी उठ रहे सवाल

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse