Ishant Sharma-virat
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले मैच में मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। परिणामस्वरूप नॉर्टिंघम टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम पहले फील्डिंग करने मैदान पर उतरेगी। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मैच में फुल रोमांच और एक्शन देखने को मिलने वाला है, क्योंकि ये सीरीज टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सत्र की शुरुआत भी है।

हालांकि इस बीच, भारत की प्लेइंग इलेवन ने एक बार फिर सभी को हैरान कर दिया। जी हां, कप्तान कोहली ने कुछ ऐसे फैसले लिए, जिससे सभी दंग रह गए। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 फैसलों के बारे में बताते हैं, जिसे देखकर सभी रह गए हैरान।

 Virat Kohli ने प्लेइंग-11 में लिए 3 चौकाने वाले फैसले

1- ईशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज का चुनाव

virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli ने इंग्लैंड सीरीज के पहले मुकाबले में मोहम्मद सिराज को ईशांत शर्मा से पहले चुना। उन्होंने सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करके सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, पिछले इंग्लैंड दौरे पर इशांत भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे और हाल के दिनों में वह अच्छी लय में ही नजर आए हैं।

सिराज के पास भले ही अधिक अनुभव ना हो, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ महीनों में खुद को साबित करके दिखाया है। हाल ही में जब इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेली गई थी, तब कोहली ने इशांत को अंतिम ग्यारह में शामिल किया था, जिसके बाद क्रिकेट पंडितों का ऐसा मानना था कि सिराज इन परिस्थितियों में ज्यादा कारगर साबित हो सकते थे। अब देखना दिलचस्प होगा की इंग्लैंड की कंडीशंस में सिराज कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse