Virat Kohli

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस पिछले ढ़ाई साल से उनके बड़े स्कोर खासकर शतकों के लिए तरस रहे हैं। मौजूदा समय में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मुकाबले में भी किंग कोहली का बल्ला शांत ही नजर आया। उन्होंने टीम इंडिया की पहली पारी में 11 रन बनाए तो दूसरी पारी में 20 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। वहीं, आईपीएल के स्टार विराट कोहली आईपीएल 2022 में भी बुरी तरह फ्लॉप रहे।

Virat Kohli ने 2019 में लगाया था अपना आखिरी शतक

Virat Kohli

नवंबर 2019 में विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी शतक लगाया था। टीम इंडिया ने 22 नवंबर से कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेला। जिसमें विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए 136 रनों की पारी खेली थी। उनकी पारी के दम पर भारत ने टेस्ट मैच जीत लिया था। इस मैच के बाद किंग कोहली ने 18 टेस्ट, 21 वनडे और 25 टी20 मैच खेले, शतक की तो बात ही छोड़िए, वो अच्छा स्कोर भी नहीं बना सके।

Virat Kohli के आउट ऑफ फॉर्म होने के बाद से रोहित-राहुल लगा चुके हैं कई शतक

Virat Kohli

विराट कोहली के आउट ऑफ फॉर्म होने के बाद से केएल राहुल ने 51 और रोहित शर्मा ने 49 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें राहुल ने 5 और रोहित ने 4 शतक बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने 18 टेस्ट की 32 पारियां खेली और 27.25 की औसत से 872 रन बनाए। इस दौरान कोहली 4 बार जीरो पर आउट हुए। इसके अलावा उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए हैं।

एजबेस्टन टेस्ट मैच में भी फ्लॉप रहे Virat Kohli

ENG vs IND 2022

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में कोहली ने पहली पारी में 19 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए, जबकि दूसरे टेस्ट मैच में महज 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पहली पारी में उन्हें मैथ्यू पॉट ने क्लीन बोल्ड किया। वहीं, दूसरी पारी में विराट कोहली ने थोड़ा संभलकर खेला लेकिन बेन स्टोक्स की बॉल पर कैच आउट हो गए।

2 replies on “शतक आए हो गए 954 दिन, 50 से नीचे गिर गया औसत, अपने करियर के सबसे खराब दौर में हैं विराट कोहली”

Comments are closed.