Virat Kohli

IND vs NZ 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दुसरे और आखिरी मुकाबलें में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बिना खता खोले ही पवेलियन लौट गए. अंपायर ने उन्हें एलबीडबल्यू करार दिया था. हालाँकि उनके इस फैसले पर काफी विवाद भी हुआ. दरअसल कोहली ने भारतीय पारी के 30वें ओवर में कीवी लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) की गेंद पर आगे बढ़कर डिफेंसिव स्ट्रोक खेलने की कोशिश की और अंपायर अनिल चौधरी (Anil Choudhary) ने उन्हें आउट दे दिया.

इसके बाद भारतीय कप्तान ने तुरंत रिव्यू लेने का फैसला लिया. रिप्ले में यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि गेंद पहले बल्ले पर लगी है या पैड पर, जिससे नियमों के अनुसार टीवी अंपायर वीरेंद्र वर्मा (Virendra Sharma) को मैदानी साथी के फैसले को मानना पड़ा. इस पूरे मामले पर अब विराट (Virat Kohli) का 10 साल पुराना एक ट्वीट वायरल हो रहा है.

साल 2011 का पुराना ट्वीट हो रहा वायरल

T20 World cup 2021 के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई घरेलु 3 टी20 मैचो की सीरीज और फिर कानपूर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबलें में आराम के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मैच में वापसी की. लोगों को उम्मीद थी कि, विराट काफी अरसे के बाद एक लम्बी पारी खेलेंगे, लेकिन भारतीय कप्तान अंपायर के गलत फैसले के कारण बिना खाता खोलते ही पवेलियन लौट गए.

जिसके बाद साल 2011 में विराट (Virat Kohli) के द्वारा किया गया एक पुराना ट्वीट वायरल होने लगा. विराट ने यह ट्वीट 6 दिसंबर 2011 को किया था. यहां भारतीय कप्तान ने लिखा था,

”गलतियां सबसे होती हैं, मैंने भी कल एक गलती की। आप केवल उनसे सीख सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं.”

अंपायर के गलत फैसले से गुस्सा हुए विराट

Virat Kohli

न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मात्र 4 गेंद खेलकर आउट होने के बाद चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी. उन्होंने पहले अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) से बात की और फिर जब पवेलियन के लिए लौट रहे थे, तो बाउंड्री लाइन पर तेजी से अपना बल्ला दे मारा. कोहली के साथ-साथ टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी इस फैसले से नाखुश दिखे। कोहली को ड्रेसिंग रूम में द्रविड़ के साथ बातचीत करते हुए देखा गया