Virat Kohli Surpass 200 Million Followers on Instagram

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। लेकिन भारत के इस चहेते खिलाड़ी का मैदान के बाहर जलवा हमेशा बरकरार रहता है। विराट के बारे में जानने के लिए उनके फैंस बेताब रहते हैं, साथ ही वे भी सोशल मीडिया के द्वारा अपने चाहने वालों के लिए अपनी निजी और व्यावहारिक जिंदगी के बारे में अपडेट देते हैं। हाल ही में विराट सोशल मीडिया जगत में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

Virat Kohli ने इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर पूरे किए

Virat Kohli to lead Team India against England - The Statesman

दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) इंस्टाग्राम एप पर भारत के सबसे ज्यादा फॉलो करने वाले शख्स बन गए हैं। वे सोशल मीडिया पर 200 मिलियन से भी अधिक का परिवार रखने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर और पहले भारतीय बन गए हैं। अपने इस दोहरे शतक को पूरा करने के बाद उन्होंने एक बेहद खास वीडियो भी अपलोड किया है। जिसमें कोहली की तमाम तस्वीरों का कोलाज बनाकर अपने फैंस को 200 मिलियमन के माइलस्टोन तक पहुंचाने के लिए धन्यवाद कहा है और कैप्शन में लिखा,

“200 मिलियन मजबूत। आप सभी इंस्टा सपोर्ट के लिए धन्यवाद।’

Virat Kohli है दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर

Virat Kohli

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया भर में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर आते हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो है जिनको इंस्टाग्राम पर 451 मिलियन (45.1 करोड़) लोग फॉलो करते हैं, इसके बाद दूसरे नंबर पर अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मेसी हैं, जिनको 334 मिलियन (33.4 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो- 451 मिलियन
लियोनल मेसी- 334 मिलियन
विराट कोहली- 200 मिलियन
नेमान जूनियर- 175 मिलियन
लेब्रॉन जेम्स- 123 मिलियन।

एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करोड़ों कमाते हैं Virat Kohli

Virat Kohli

गौरतलब है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली कमाई के मामले भारत सहित दुनिया के तमाम खिलाड़ियों से आगे हैं। जानकारी के अनुसार इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाई के मामले में 19वें स्थान पर है। विराट अपने प्रोफाइल पर एक पोस्ट साझा करने के लिए तकरीबन 680000 डॉलर चार्ज करते हैं।

मौजूदा समय में उनकी नेट वर्थ लगभग 950 करोड़ है, विराट आखिरी बार क्रिकेट के मैदान में आईपीएल 2022 में उतरे थे। जिसेक बाद उन्हें गुरुवार से शुरू होने वाली भारत बनाम दक्षिण टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। अब कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

One reply on “सोशल मीडिया पर Virat Kohli का जलवा बरकरार, ‘डबल सेंचुरी’ जड़कर फैंस को कहा शुक्रिया”

Comments are closed.